दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 15, 2019, 8:01 PM IST

ETV Bharat / state

PM मोदी के फैन हैं ये बच्चे! स्वतंत्रता दिवस समारोह देखने आए छात्रों से ETV Bharat की खास बातचीत

73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से पीएम ने देश की जनता को संबोधित किया. इस मौके पर PM मोदी के फैन छात्रों से ETV Bharat की टीम ने खास बातचीत की.

PM की स्पीच पर स्कूली बच्चों की राय

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से देश की जनता को संबोधित किया. इस दौरान बड़ी संख्या में उनके भाषण को सुनने के लिए स्कूल के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे. बातों से ये बच्चे PM मोदी के फैन जैसे लग रहे थे. कोई पीएम के फैसलों से खुश तो कोई महिलाओं को बराबरी का अधिकार देने से. इस मौके पर PM मोदी के फैन इन छात्रों से ETV Bharat की टीम ने खास बातचीत की.

PM की स्पीच पर स्कूली बच्चों की राय


छात्राओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में ट्रिपल तलाक, महिला सुरक्षा, पानी का सदुपयोग, अनुच्छेद 370 को हटाना जैसे तमाम मुद्दों ने प्रभावित किया. इसके अलावा इन छात्रों ने पानी का सदुपयोग और पॉलिथीन के कम उपयोग करने की प्रधानमंत्री की मुहिम को सफल बनाने की बात कही.

'मुस्लिम महिलाओं के लिए वरदान'
छात्रा तरन्नुम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से ट्रिपल तलाक को खत्म किया है वह मुस्लिम महिलाओं के लिए एक वरदान साबित होगा. उससे अब वह भी पुरुषों की तरह सम्मान से अपना जीवन जी सकेंगी. इसके अलावा एक छात्रा ने कहा कि सरकार जिस तरह से उज्जवला योजना के जरिए सिलेंडर दे रही है वह बहुत सराहनीय है.


वहीं एक छात्रा उरूज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर वर्षों से चली आ रही समस्या को खत्म कर दिया है. वह काम सबसे अच्छा लगा है. इसके अलावा एक छात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का विकास करेंगे और बाहर की चीजों को देश में आने नहीं देंगे. इससे देश की उन्नति होगी.

'पॉलिथीन का उपयोग ना के बराबर करने की अपील करेंगे'
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पॉलिथीन का उपयोग करने को लेकर कही गई बात पर छात्राओं ने कहा कि अब पॉलिथीन का उपयोग कम करेंगे. साथ ही लोगों को पॉलिथीन से होने वाले नुकसान के बारे में भी अवगत कराएंगे और उनसे इसके उपयोग ना के बराबर करने की भी अपील करेंगे.


वहीं छात्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से देश को स्वच्छ रखने की अपील कर रहे हैं, हमें उनकी इस बात को आगे बढ़ाकर देश को स्वच्छ रखने में सहयोग करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details