दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 22, 2023, 9:04 PM IST

ETV Bharat / state

Delhi Budget 2023: पहली बार मनीष सिसोदिया के बिना पेश हुआ बजट, लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

दिल्ली सरकार का नौवां बजट आज पेश किया गया. इस पर दिल्लीवासियों की अलग-अलग प्रतिक्रिया रही. एक शख्स ने कहा कि मनीष सिसोदिया को बहुत मिस कर रहे थे. उनका बजट पेश करने का अंदाज ही अलग था. वहीं एक शख्स का कहना था कि कैलाश गहलोत को सिसोदिया को राम बताना अनुचित है. वह जेल में हैं ऐसे में उन्हें भगवान के तौर पर बताना गलत था.

Etv Bharat
Etv Bharat

बजट पर दिल्लीवासियों की प्रतिक्रिया

नई दिल्लीः केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच दो दिनों तक चली खींचतान के बाद आज दिल्ली का बजट पेश हो गया. ऐसा पहली बार हुआ है कि दिल्ली सरकार बनने के बाद इस बार बजट को दिल्ली के नए वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने पेश किया है. यह दिल्ली सरकार का नया बजट था. इससे पहले 8 बजट दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के द्वारा पेश किए गए थे. इस बार बिना मनीष सिसोदिया के दिल्ली सरकार का बजट पेश किया गया है. दिल्ली में साल 2015 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद यह 9वां बजट है. इससे पहले के सभी आठ बजट मनीष सिसोदिया ने पेश किए थे. इस बार का बजट दिल्ली के नए वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने पहली बार पेश किया है.

वहीं, बजट को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि आज दिल्ली का बजट पेश किया गया. दिल्ली के सब लोग आज मनीष सिसोदिया को बहुत मिस कर रहे हैं, पर उनके काम रुकने नहीं देंगे. उनके द्वारा शुरू किए गए सभी काम दोगुनी स्पीड से किए जाएंगे. बजट सत्र के दौरान वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने बजट सत्र के दौरान बोलते हुए डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को भगवान राम बताया. उन्होंने कहा, 'मनीष सिसोदिया बजट पेश करते तो ज्यादा खुशी होती. जब भगवान श्री राम वनवास गए थे, तब भरत ने सिंहासन पर उनकी खड़ाऊ रखकर राज किया था. वैसे ही मैं काम करूंगा. अगला बजट मनीष सिसोदिया ही पेश करेंगे.

वहीं, इसको लेकर दिल्ली के लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया रही. दिल्ली के लोगों ने कहा कि मनीष सिसोदिया के बजट पेश करने का अंदाज अलग था. उनकी कार्यशैली अलग थी. हालांकि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बजट कोई भी पेश करे. बजट अच्छा होना चाहिए और यह तो प्रकृति का नियम है. हर कोई हर समय गद्दी पर नहीं रहता. हां अगर मनीष सिसोदिया बजट पेश करते तो थोड़ा बजट अलग रहता. उनकी कार्यशैली थोड़ी अलग थी.

ये भी पढ़ेंः Delhi Budget 2023: केजरीवाल बोले- बजट में हमने सब कुछ किया, क्या करें... LG हमें सचिव तक नहीं दे रहे

दीनानाथ नामक व्यक्ति ने बताया कि जिस तरह से आज वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने बजट सत्र के दौरान मनीष सिसोदिया की तुलना भगवान राम से किया, यह बेहद गलत है. क्योंकि बजट तो कोई ना कोई पेश करता. मुख्य कर्ताधर्ता तो दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल हैं. हां इतना जरूर है कि उनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. वह जेल में हैं. ऐसे में किसी की भगवान राम के साथ तुलना करना, यह बिल्कुल गलत है. दिल्ली सरकार के कई मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं लेकिन जिस तरीके से भगवान राम से तुलना की जा रही है, यह गलत है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Budget 2023: केंद्र पर भड़के गहलोत, कहा- 8 साल में एक रुपए तक नहीं बढ़ाया दिल्ली का बजट

ABOUT THE AUTHOR

...view details