दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अनलॉक में भी अर्जुन गुप्ता फाउंडेशन की मदद जारी, जरूरतमदों को बांटा जा रहा राशन

लॉकडाउन से लेकर अब तक अर्जुन गुप्ता फाउंडेशन की तरफ से गरीब मजदूर लोगों को सूखा राशन और खाना बांटा जा रहा है. इसी कड़ी में दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर की रेड लाइट पर रहने वाले गरीब मजदूर लोगों को भी आज खाना और सूखा राशन बांटा गया.

By

Published : Aug 19, 2020, 10:27 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 10:32 PM IST

ration and sanitary napkin distributed by arjun gupta foundation
अर्जुन गुप्ता फाउंडेशन

नई दिल्लीःकोरोना संक्रमण फैलने पर लॉकडाउन के दौरान हमने कई संस्थाओं को गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आते हुए देखा था. कई संगठनों ने गरीब लोगों को भोजन और सूखा राशन वितरित किया था. लेकिन लॉकडाउन के बाद यह नजारा देखने को नहीं मिल रहा है. लेकिन अर्जुन गुप्ता फाउंडेशन की तरफ से अभी भी अलग-अलग इलाकों में जाकर गरीब मजदूर लोगों को सूखा राशन और खाना बांटा जा रहा है.

अर्जुन गुप्ता फाउंडेशन की तरफ से अभी भी बांटे जा रहे राशन

इसी कड़ी में दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर की रेड लाइट पर रहने वाले गरीब मजदूर लोगों को अर्जुन गुप्ता फाउंडेशन की तरफ से खाना और सूखा राशन बांटा गया. इसके साथ ही महिलाओं को 'तुम्हारी सखी' प्रोग्राम के अंतर्गत सेनेटरी नैपकिन भी दिए गए. अर्जुन गुप्ता फाउंडेशन की संस्थापक पूनम गुप्ता ने बताया लॉकडाउन से अब तक हम डेढ़ लाख सैनिटरी नैपकिन महिलाओं में बांट चुके हैं और पिछले 4 सालों में तीन लाख से ज्यादा सैनिटरी नैपकिन का वितरण किया गया है.

गरीब मजदूरों तक पहुंचा रहे मदद

पूनम गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल अभी खत्म नहीं हुआ है. क्योंकि गरीब मजदूरों की स्थिति अभी भी आर्थिक रूप से कमजोर बनी हुई है. अधिकतर मजदूर गांव चले गए हैं, लेकिन जो वापस आ रहे हैं, उनके पास काम नहीं है. ऐसे में वह अपने परिवार का पेट कैसे पाले? यह समस्या उनके सामने बनी हुई है. लेकिन अर्जुन गुप्ता फाउंडेशन की तरफ से लगातार इन मजदूरों तक राशन और खाना पहुंचाया जा रहा है. हम अन्य संगठनों से भी अपील करते हैं कि वह इनकी मदद के लिए आगे आएं.

Last Updated : Aug 19, 2020, 10:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details