दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 24, 2023, 6:24 PM IST

ETV Bharat / state

विधानसभा में LG के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान राखी बिडलान ने पीएम को अनपढ़ और गृहमंत्री को तड़ीपार कहा

दिल्ली विधानसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर आप विधायक राखी बिडलान ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. वहीं उन्होंने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भी खूब खरी-खोटी सुनाई. उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति का धन्यवाद पेश कैसे कर दूं, जो अपने पद का दुरुपयोग करके अपने पद के नशे में रहकर नोटबंदी के दौरान लाखों करोड़ों रुपए की हेराफेरी करने का आरोपी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःदिल्ली विधानसभा में बीते दिनों वित्त मंत्री कैलाश गहलोत के द्वारा विधानसभा में वार्षिक बजट पेश किया गया. धन्यवाद प्रस्ताव गोपाल राय ने रखा. इस दौरान आप विधायक राखी बिड़लान ने जमकर भाजपा पर निशाना साधा. दिल्ली विधानसभा में एलजी के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान राखी बिडलान ने एलजी पर निशाना साधते हुए कहा कि उस व्यक्ति का धन्यवाद कैसे पेश कर दूं, जो अपने पद का दुरुपयोग करके अपने पद के नशे में रहकर नोटबंदी के दौरान लाखों करोड़ों रुपए की हेराफेरी करने का आरोपी है.

उन्होंने कहा कि मैं कैसे उस व्यक्ति को धन्यवाद पेश करूं जो अपने सत्ता के नशे में चुनी हुई सरकार के साथ-साथ अपने आपको डॉक्टर भीमराव के अंबेडकर से सविधान से भी आगे मानता है और कोर्ट में जाकर यह कहता है कि जिस पद पर मैं विराजमान हूं मेरे ऊपर किसी प्रकार का केस नहीं चल सकता. ऐसे सत्ता में नशे में चूर व्यक्ति का कैसे धन्यवाद कर सकती हूं जो देश की दिल्ली तीन बार प्रचंड बहुमत के साथ चुनी हुई सरकार के कामों को बार-बार नए प्रयास लगाकर रोकने का काम करता है.

उन्होंने कहा कि उसका एकमात्र लक्ष्य है किस तरह एक कठपुतली की तरह काम करना और अपने आकाओं के आदेश पर नाचना. मैं सिर्फ ऐसे नहीं कह रही हूं कि इस व्यक्ति ने दिल्ली के लोकप्रिय सरकार के कामों में अड़ंगा डालने का काम किया है बल्कि एक लंबी चौड़ी फेहरिस्त मेरे पास है. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल में पढ़कर बच्चे अच्छे बने, इसके लिए शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए विदेश भेजना था जिसे एलजी ने रोक दिया. देश के हेल्थ डिपार्टमेंट को बेहतर बनाने के लिए सरकार ने योगा क्लासेस स्टार्ट हो सके, लेकिन उसे भी रोक दिया. ऐसे इंसान का कैसे धन्यवाद करूं.

ये भी पढ़ें- Rahul Disqualified: राहुल के सपोर्ट में केजरीवाल, कहा- अहंकारी तानाशाह, कम पढ़े-लिखे व्यक्ति से देश को बचाना है

राखी बिडलान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनपढ़ और अनभिज्ञ बताया. जबकि, गृह मंत्री अमित शाह को तड़ीपार कहा. इसके साथ ही दिल्ली के उपराज्यपाल को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली को सुरक्षित बनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह रेप कैपिटल बन चुका है. बहन बेटियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एलजी अच्छा काम करें. जिस तरह से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए. बसों में मार्शल लगा है. उसी तरह से अच्छे काम करें. एलजी को दिल्ली पुलिस को निर्देश देना चाहिए कि वह बेटियों को सुरक्षा मुहैया करवाएं. भाजपा पर राखी बिड़ला ने महिला विरोधी होने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Disqualified : तब इंदिरा गांधी की भी सदस्यता रद्द कर भेज दिया गया था जेल

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details