दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 26, 2021, 2:19 PM IST

ETV Bharat / state

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के लिए किसानों ने की सत्याग्रह अनुमति की मांग, LG को सौंपा ज्ञापन

जंतर-मंतर पर सत्याग्रह की अनुमति के लिए राजस्थान से आये किसान सोमवार को उपराज्यपाल निवास पहुंचे. किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट ने उपराज्यपाल कार्यालय में ज्ञापन देकर जंतर-मंतर पर सत्याग्रह के लिए अनुमति मांगी है.

LG को सौंपा ज्ञापन
LG को सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली:जंतर-मंतर पर सत्याग्रह की अनुमति के लिए राजस्थान से आये किसान सोमवार को उपराज्यपाल निवास पहुंचे. किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट ने उपराज्यपाल कार्यालय में ज्ञापन देकर जंतर-मंतर पर सत्याग्रह के लिए अनुमति मांगी है. बीते 5 जुलाई से दिल्ली में राजस्थान से आये यह किसान सत्याग्रह कर रहे हैं.

किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट ने बताया कि वह एमएसपी की गारंटी की मांग को लेकर किसानों के साथ बीते 5 जुलाई से सत्याग्रह कर रहे हैं. पांच जुलाई को उन्होंने जंतर-मंतर पर सत्याग्रह किया और प्रधानमंत्री कार्यालय में ज्ञापन भी दिया. 6 जुलाई को वह जब प्रदर्शन के लिए पहुंचे तो उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. इसके बाद से वह लगातार सत्याग्रह करने जाते हैं और पुलिस उन्हें रोज हिरासत में लेती है. उन्हें दिनभर संसद मार्ग थाने में रखा जाता है और शाम को छोड़ दिया जाता है.

किसानों ने एलजी से मांगी सत्याग्रह की अनुमति

ये भी पढ़ें-किसान संसद का तीसरा दिन, महिलाएं संभाल रहीं मंच का संचालन

रामपाल जाट ने बताया कि उन्होंने जंतर-मंतर पर सत्याग्रह के लिए बीते मार्च माह में अनुमति मांगी थी. हाल ही में बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने अनुमति दे दी है लेकिन उन्हें अभी तक अनुमति नहीं मिली है. ये समानता के अधिकार का उल्लंघन है. इसलिए उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल से ज्ञापन देकर मांग की है कि उन्हें जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करने की अनुमति दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details