दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बेटे को छुड़ाने के लिए मांगी 5 लाख की रिश्वत, दिल्ली पुलिस के ASI समेत 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

चूरू एसीबी टीम ने सोमवार को बड़ी कारवाई को अंजाम देते हुए दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने के एएसआई योगेंद्र पाल सहित 3 लोगों को 5 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. सहजूसर के राशिद नाम के युवक को दिल्ली पुलिस ने उठाया था. राशिद को छोड़ने की एवज में पिता से पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी.

By

Published : Jul 1, 2019, 11:09 PM IST

दिल्ली पुलिस के ASI समेत 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

नई दिल्ली/चूरू. सोमवार को एसीबी टीम जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस के एएसआई सहित पांच को गिरफ्तार किया है. दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने का एएसआई हेड कांस्टेबल सिपाही सहित 5 को गिरफ्तार किया है. सहजूसर के राशिद नाम के युवक को दिल्ली पुलिस ने उठाया था. राशिद को छोड़ने की एवज में पिता से पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी.

दिल्ली पुलिस के ASI समेत 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

लाहौरी गेट से हुई गिरफ्तारी

चूरू एसीबी टीम ने सोमवार को बड़ी कारवाई को अंजाम देते हुए दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने के एएसआई योगेंद्र पाल सहित 3 लोगों को 5 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. लाहौरी गेट पुलिस थाने के एएसआई योगेंद्र पाल, हेड कांस्टेबल विकास, और सिपाही राजेश ने चूरु के गांव सहजूसर के राशिद नाम के युवक को उठाया था, जिसे छोड़ने की एवज में राशिद के पिता उम्मेद खा से पांच लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी.

जमीन को गिरवी रखने के बावजूद उमेद खान साढ़े तीन लाख रुपए ही जुटा पाया और उसने एएसआई को साढ़े तीन लाख रुपए देने की पेशकश की लेकिन एएसआई योगेंद्र पाल पांच लाख रुपए लेने पर अड़ गया. जिस पर उम्मेद खा एसीबी की शरण में गया और उन्हें सारी बात बताई. एसीबी की टीम ने मामले का सत्यापन करने के बाद जाल बिछाया और उम्मेद खा को पांच लाख रुपए देकर भेजा.

रंगे हाथ गिरफ्तार

आरोपी पुलिसकर्मी स्टेशन रोड स्थित अन्नपूर्णा होटल के कमरा नंबर 306 और 307 में ठहरे हुए थे. जहां परिवादी उमेद खान ने उन्हें रिश्वत की रकम दी. उसी वक्त इशारे के साथ ही एसीबी टीम ने कमरे में मौजूद एएसआई योगेंद्र पाल, हेड कांस्टेबल विकास, और सिपाही राजेश और दो अन्य व्यक्तियों को धर दबोचा. बता दें की दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ 91 लाख की चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें अनुसंधान करने यह पुलिसकर्मी चूरू आए थे. इधर एसीबी एएसपी आनंद प्रकाश स्वामी ने बताया कि इन पुलिसकर्मियों के द्वारा यह रिश्वत ना दिए जाने पर राशिद के साथ इन दिल्ली पुलिस के जवानों ने मारपीट भी की थी और उसके पिता को कहा गया था कि मारपीट तब तक जारी रहेगी जब तक की 5 लाख की रकम न दे दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details