दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: बिहार जाने वाले यात्री स्टेशन से घर जाने का कर लें इंतजाम, रेलवे ने दी सूचना

रेल मार्ग और हवाई मार्ग पर लॉकडाउन में प्रतिबंध नहीं है, रेल परिचालन जारी रहेगा. बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लगने वाले लॉकडाउन के मद्देनजर दिल्ली से बिहार जाने वाली गाड़ियों में यात्रियों को पहले ही स्टेशन से घर जाने तक का इंतजाम कर लेने के लिए कहा जाएगा.

By

Published : Jul 15, 2020, 10:41 AM IST

Delhi to Bihar train
दिल्ली से बिहार ट्रेन

नई दिल्ली: बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया जा रहा है. जिसके के मद्देनजर बिहार जाने वाली गाड़ियों में यात्रियों को पहले ही स्टेशन से घर जाने तक का इंतजाम कर लेने के लिए कहा जाएगा.

जोनल और मंडल के अधिकारियों को आदेश जारी

भारतीय रेल ने इस संबंध में सभी जोनल और मंडल के अधिकारियों को आदेश जारी किया है. बताया गया है कि रेल मार्ग और हवाई मार्ग पर लॉकडाउन में प्रतिबंध नहीं है, रेल परिचालन जारी रहेगा.

रेलवे की सेवाएं चलती रहेंगी

उत्तर रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया दिल्ली से बिहार जाने वाली गाड़ियों में अन्य रूट पर चल रही गाड़ियों की तुलना में कहीं अधिक लोग जा रहे हैं. बिहार में लॉकडाउन लगाया जा रहा है लेकिन रेलवे की सेवाएं चलती रहेंगी. ऐसे में यात्रियों को दूसरे सार्वजनिक वाहनों की उपलब्धता देखनी होगी. साथ ही अपना इंतजाम भी करना होगा.



बिहार में लॉकडाउन


बताते चलें कि कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए बिहार में नीतीश सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. बिहार के सभी जिलों में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान रेलवे और हवाई यातायात जारी रहेगा लेकिन शॉपिंग मॉल धार्मिक स्थल और सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था बंद रहेगी. इसी क्रम में रेलवे यात्रियों को इसकी सूचना देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details