दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ये है तीर्थ यात्रा योजना वाली ट्रेनें कैंसिल करने की वजह, रेलवे ने दी जानकारी

रेलवे ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत चलने वाली गाड़ियों को कैंसिल करने के पीछे की वजह बताई. उत्तर रेलवे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने इस बारे में जानकारी दी.

By

Published : Dec 11, 2019, 11:41 PM IST

Teerth Yatra trains
तीर्थ यात्रा योजना

नई दिल्ली:मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत चलने वाली गाड़ियों को कैंसिल करने के पीछे रेलवे ने असल वजह बताई है. आज ही दिल्ली सरकार की ओर से इस विषय में जानकारी देते हुए ये आरोप लगाया गया था कि इसके जरिए बीजेपी नकारात्मक राजनीति कर रही है. शाम होते-होते रेलवे ने बयान जारी करते हुए स्पष्टीकरण दिया है.

गाड़ियों को कैंसिल करने के पीछे की वजह

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने यहां बताया है कि रेलवे के पास एक्स्ट्रा रैक मौजूद नहीं होने के चलते मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत 10 तारीख के बाद वाली गाड़ियों को रद्द किया गया है. कुमार ने बताया कि अभी के समय में कोहरे के चलते गाड़ियां लेट चल रही हैं.

ये बताई वजह

एक गाड़ी की वजह से दूसरी गाड़ी पर असर न पड़े इसके लिए एक्स्ट्रा रैकों का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं झारखंड में चुनाव और कर्नाटक के बाय-इलेक्शन की वजह से भी रैकों का इस्तेमाल सुरक्षा बलों की आवाजाही के लिए किया जा रहा है.

स्पेशल गाड़ियों के लिए नहीं हैं रैक

दीपक कुमार ने कहा-

रेलवे के पास स्पेशल गाड़ियों के लिए रैक मौजूद नहीं है. ऐसे में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत चलने वाली गाड़ियों को भी रद्द किया गया है.

...तो इसलिए आया बयान

बता दें कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने योजना के तहत चलने वाली गाड़ियों के रद्द होने की जानकारी दी है. सिसोदिया ने ये भी कहा था कि रेलवे ने इसके पीछे की कोई स्पष्ट वजह नहीं बताई है. दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने भी इसे लेकर बीजेपी पर हमला भी बोला था. जिसके बाद शाम को रेलवे की तरफ से ये बयान आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details