दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

स्टेशन पर अनियमितताएं देख भड़के PSC चेयरमैन, 50 हजार जुर्माना लगाने को कहा

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर चेयरमैन ने पैसेंजर सर्विसेज का मुआयना किया और साथ ही स्टेशन पर यात्रियों को हो रही असुविधाओं के लिए नाराजगी भी जाहिर की.

By

Published : Aug 20, 2019, 9:30 PM IST

Updated : Aug 20, 2019, 10:25 PM IST

PSC चेयरमैन, etv bharat

नई दिल्ली:नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर सर्विसेज का जायजा लेने पहुंचे पैसेंजर सर्विसेज कमिटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न अनियमितताएं देखकर भड़क गए. उन्होंने यहां बुक और फूड स्टॉल्स पर नियमों की अनदेखी होने की बात कही. साथ ही अधिकारियों से सभी उल्लंघनकर्ताओं पर जुर्माना लगाने के लिए कहा.

पीएससी चेयरमैन ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का किया मुआयना

बता दें कि पीएससी चेयरमैन यहां स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे थे. साफ-सफाई और यात्रियों को दी जा ही अन्य सुविधाओं के विषय में यहां उन्होंने खुद यात्रियों से राय ली. साथ ही IRCTC के जन आहार आउटलेट में लिखे हुए रेट से ज्यादा पैसे वसूलने की शिकायत भी मिली.

'IRCTC के आउटलेट मालिक पर 50 हजार का जुर्माना'
दरअसल जनता आहार के लिए जनता का रेट नहीं लगाया गया था. सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपर मंडल रेल प्रबंधक विकास और वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक सुनील बेनीवाल से इस पर संज्ञान लेने के लिए कहा. साथ ही उन्होंने आउटलेट मालिक पर कम-से-कम 50 हजार जुर्माना लगाने के लिए कहा.

'यात्रियों को नहीं होनी चाहिए कोई परेशानी'
चंद्र ने कहा कि उनकी कोशिश है कि रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. इसी क्रम में वो नई दिल्ली पर जायजा लेने आए हैं. उन्होंने कहा कि कई चीजों के समाधान वो अधिकारियों के साथ मिलकर ऑन-स्पॉट ही कर रहे हैं. हालांकि बाकी चीजों के लिए वो अपने सुझाव बोर्ड में देंगे.

पिछली बार नाराज होकर गए थे चेयरमैन
बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले चंद्र जब नई दिल्ली स्टेशन पहुंचे थे तो वो यहां से नाराज होकर गए थे. बताया गया था कि उनकी और स्टेशन डायरेक्टर की कहासुनी हो गई थी.
चंद्र ने यहां कहा कि वो किसी के प्रति द्वेष लेकर या एजेंडे से नहीं आए थे.

Last Updated : Aug 20, 2019, 10:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details