दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा शिक्षकों हत्या खिलाफ दिल्ली के JNU और मुनिरका में विरोध-प्रदर्शन

कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा दो शिक्षकों की हत्या के खिलाफ दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी कड़ी में JNU में ABVP के छात्रों ने आतंकवाद का पुतला जलाया तो वहीं मुनिरका में विश्व हिंदू परिषद ने आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Oct 11, 2021, 10:23 AM IST

Protests
Protests

नई दिल्ली:कश्मीर में दो शिक्षकों के हत्या का विरोध दिल्ली तक पहुंच गया है. कश्मीर में दो शिक्षकों की निर्मम हत्या के खिलाफ जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के कैंपस में एबीवीपी छात्र संघ द्वारा आतंकवाद का पुतला जलाया गया. वहीं मुनिरका मेट्रो स्टेशन के पास विश्व हिंदू परिषद द्वारा पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगे.

जेएनयू केंपस में एबीवीपी छात्र संघ द्वारा विरोध-प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि कश्मीर में जो घटना हुई है वह किसी खास समुदाय के लोगों हुई है. एक खास समुदाय के लोगों को चुनकर मारा गया हौ और उसी मानसिकता के लोग इस कैंपस में भी रहते हैं. छात्रों का कहना है कि कश्मीर में जो हुआ है वह किसी भी सूरत में छोटी बात नहीं है. सरकार और प्रशासन को ऐसी घटनाओं पर रोक लगानी चाहिए. साथ ही इस हत्याकांड के जो आरोपी हैं उन्हें सजा देनी चाहिए.

कश्मीर में दो शक्षकों की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन.

ये भी पढ़ें: लखीमपुर हिंसा: मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की आज कोर्ट में होगी पेशी

वहीं हाथों में पोस्टर-बैनर लेकर विश्व हिंदू परिषद के कई सदस्यों ने मुनिरका मेट्रो स्टेशन के गेट पर खड़े होकर प्रदर्शन किया. विश्व हिंदू परिषद के लोगों का आरोप है कि कश्मीर में जो हत्या हुई है वह बिल्कूल भी बरदाश्त नहीं किया जा सकता. शिक्षकों का आई कार्ड चेक करके गैर मुस्लिम को टारगेट किया गया है. विश्व हिंदू परिषद ने भी मांग की इस पूरे घटना को जिसने भी अंजाम दिया है उसे मौत की सजा मिलनी चाहिए. फिलहाल कश्मीर में जिन शिक्षकों की मौत हुई है उसके बाद से देश के कोने-कोने में प्रदर्शन किया जा रहा है. मौजूदा प्रशासन भले ही इस घटना के बाबत कार्रवाई करने की बात कह रही होगी. लेकिन पूरे देश में इस घटना को लेकर काफी रोष है और ऐसा लगता है इस तरह के धरना प्रदर्शन आने वाले दिनों में और भी देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: हर्ष विहार: पेपर रोल के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर मौजूद


जिस तरह कश्मीर के स्कूल में दो शिक्षकों की आतंकवादीयों द्वारा उनकी पहचान पूछकर हत्या हुई है. इससे पूरे देश में गुस्सा है, जिसके कारण कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक आतंकवाद के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन देखने को मील रहा है. माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में जबसे धारा 370 हटा है, उसके बाद से पाकिस्तान परस्त आतंकवादी बौखला गए हैं और वो फिर से घाटी को अशांत करने में लगे हुए हैं.

बता दें कि 7 अक्टूबर को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में तीन आतंकियों ने सफा कदल में स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल और एक पुरुष टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details