दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में अब निजी कंपनियां भी चलाएंगी स्किल सेंटर, मसौदा तैयार

दिल्ली सरकार के ट्रेनिंग औऱ तकनीक शिक्षा विभाग ने निजी कंपनियों को भी स्किल सेंटर चलाने का मौका देने के लिए मसौदा तैयार किया है.

By

Published : Aug 26, 2019, 11:06 AM IST

Updated : Aug 26, 2019, 3:20 PM IST

'निजी कंपनियां भी चलाएंगी स्किल सेंटर" etv bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अब निजी कंपनियों को भी स्किल सेंटर चलाने का मौका मिलेगा. दिल्ली सरकार के ट्रेनिंग और तकनीक शिक्षा विभाग ने इस संबंध में मसौदा तैयार कर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंप दिया है. दिल्ली सरकार कम से कम 25 स्किल सेंटर और पांच पॉलिटेक्निक चलाने की योजना बना रही है. इसके अलावा कई और स्किल सेंटर निजी क्षेत्र को चलाने देने की योजना बनाई जा रही है.

'निजी कंपनियां भी चलाएंगी स्किल सेंटर'

तीन ITI खोलने की भी योजना
दिल्ली विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने यह जानकारी दी. दिल्ली सरकार ने 25 विश्वस्तरीय स्किल सेंटर खोलने की योजना बनाई है. जिसमें छह सेंटर खोले गए हैं. शेष सेंटर खोले जाने हैं. दिल्ली सरकार सभी सेंटर्स खोलने के बाद इस प्रकार के स्किल सेंटर खोलने के लिए निजी क्षेत्र की कंपनियों को भी मौका देगी. दिल्ली सरकार ने तीन ITI खोलने की भी योजना बनाई है. लेकिन इसमें से दो ITI की जगह विश्वस्तरीय स्किल सेंटर खोला गया है. छतरपुर में भी एक ITI खोला जा रहा है.

Last Updated : Aug 26, 2019, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details