दिल्ली

delhi

लिफ्ट लेने वाले हो जाएं सावधान, नहीं तो उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान..!

By

Published : Jul 10, 2021, 1:59 PM IST

Updated : Jul 16, 2021, 8:25 AM IST

अगर आप अनजान लोगों से लिफ्ट लेकर सफर करते हैं, तो संभल कर ऐसा करें ताकि आपको नुकसान न उठाना पड़े. क्योंकि कई बार ऐसा देखा गया है कि लिफ्ट देने के बहाने बदमाश राहगीर के साथ लूट की वारदात को अंजाम दे जाते हैं और पीड़ित को थानों का चक्कर काटना पड़ जाता है. ऐसा ही मामला दिल्ली के जाफरपुर कलां इलाके से आया है, जहां एक राहगीर से लिफ्ट देने के बहाने पहले मारपीट की गई, फिर उसका मोबाइल और पर्स छीन लिया गया. मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

crooks arrest after mobile loot in jafarpur kalan delhi
जाफरपुर कलां लिफ्ट देकर लूट

नई दिल्लीः अगर आप अनजान लोगों से लिफ्ट लेकर सफर करते हैं, तो संभल कर ऐसा करें ताकि आपको नुकसान न उठाना पड़े. क्योंकि कई बार ऐसा देखा गया है कि लिफ्ट देने के बहाने बदमाश राहगीर के साथ लूट की वारदात को अंजाम दे जाते हैं और पीड़ित को थानों का चक्कर काटना पड़ जाता है. ऐसा ही मामला दिल्ली के जाफरपुर कलां इलाके से आया है, जहां एक राहगीर से लिफ्ट देने के बहाने पहले मारपीट की गई, फिर उसका मोबाइल और पर्स छीन लिया गया.

जानकारी के अनुसार जाफरपुर कलां इलाके में लिफ्ट का झांसा देकर एक राहगीर से मारपीट की गई और उसका मोबाइल-पर्स छीन लिया गया. मामले में जाफरपुर कलां की पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान गुरुग्राम के संदीप के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर लूटा गया मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक बरामद कर लिया है.

लिफ्ट के बहाने लूट...

ये भी पढ़ेंः- नोएडा पुलिस की गिरफ्त में लूटेरे, लिफ्ट देकर लूट की वारदात को देते थे अंजाम

पुलिस को दिए गए बयान में झज्जर के रहने वाले पीड़ित ने कहा कि 4 जुलाई को जब, वह दारूला बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रहा था, तभी बाइक सवार 2 लोग पहुंचे और लिफ्ट का ऑफर दिया. इलाके में नए होने की वजह से वह उनके साथ हो लिया. उसके बाद बदमाशों ने रेवला खानपुर के जंगलों में ले जाकर उसके साथ मारपीट की और मोबाइल-पर्स छीन लिया.

ये भी पढ़ेंः- वसंत कुंज: लिफ्ट देकर लोगों को लूटने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

इस संबंध में द्वारका के डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि जाफरपुर कलां पुलिस के एसआई अनूप राणा, हेड कॉन्स्टेबल मनोज यादव, कॉन्स्टेबल कुलवंत और उनकी टीम ने टेक्निकल सर्विलांस और सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इससे पहले दारुला बस स्टैंड से वारदात वाली जगह के बीच के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया.

इस दौरान आरोपियों की धुंधली तस्वीर और बाइक की पहचान हुई. पुलिस ने जब बाइक की डिटेल चेक की, तो बाइक के गुरुग्राम से चोरी की निकली. पुलिस ने लोकल इंटेलिजेंस को एक्टिवेट करते हुए पुराने रिकॉर्डधारी बदमाशों की जांच शुरू कर दी. आखिरकार टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इंटेलिजेंस की सहायता से आरोपी संदीप को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है.

Last Updated : Jul 16, 2021, 8:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details