दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों के एचओएस को दिए निर्देश, डाटा को अच्छी तरह जांच लें

नई दिल्ली: राजधानी के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों की प्री-मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम (पीएफएमएस ) पोर्टल में स्कूलों द्वारा की गई ऑनलाइन एंट्री के आधार पर शिक्षा निदेशालय ने 11,809 लाभार्थी छात्रों की सूची जारी कर दी है.

By

Published : Feb 24, 2019, 10:06 AM IST

प्री-मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए छात्रों की सूची

इस सूची में छात्रों का आईडी नंबर, नाम, क्लास, बैंक का नाम और आईएफएससी नंबर दिया गया है. इस सूची को जारी करने के साथ ही सभी सरकारी स्कूल के एचओएस को यह निर्देश दिया है कि वह सूची में दी हुई जानकारियों को स्कूल में जमा सूची में निहित जानकारियों के साथ मिला ले और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी होती है तुरंत संबंधित विभाग को सूचना दी जाए.

एकाउंट संबंधी जानकारी
अनुसूचित जाति के अंतर्गत आने वाले छात्रों को दी जाने वाली प्री मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए तय राशि अदा करने से पहले शिक्षा निदेशालय ने प्री मैट्रिक स्कॉलरशिप के लाभार्थियों की एक सूची जारी की है. बता दें कि इस सूची में 11,809 छात्रों की एकाउंट संबंधित सभी जानकारियां दी गई हैं.

प्री-मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए छात्रों की सूची

शिक्षा निदेशालय ने दिए निर्देश
जानकारी अपलोड करने के साथ ही शिक्षा निदेशालय ने सरकारी स्कूलों के एचओएस को यह निर्देश दिया है कि वह अच्छी तरह सभी जानकारियों को जांच ले जिससे बिना गलती के लाभार्थी छात्रों के एकाउंट में धनराशि जमा करवाई जा सके. शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक हेड ऑफ स्कूल लाभार्थियों की सभी जानकारी चेक कर 25 फरवरी शाम पांच बजे तक अपडेट करने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details