दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की इन सड़कों पर लाल-हरी बत्ती गुल, हर दिन होते हैं एक्सीडेंट

दिल्ली के द्वारका इलाके में ट्रैफिक सिग्नल खराब होने की वजह से हर दिन वाहन चालकों को ट्रैफिक जाम से गुजरना पड़ रहा है

By

Published : Mar 4, 2019, 5:51 PM IST

द्वारका इलाके में ट्रैफिक सिग्नल खराब, लोग परेशान

नई दिल्ली: वेस्ट दिल्ली की सड़कों पर यातायात नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है. द्वारका में ट्रैफिक सिग्नल्स काफी समय से खराब पड़े हैं. ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही के चलते सड़क सुरक्षा नियमों का ना सिर्फ धज्जियां उड़ रही है. बल्कि सड़क दुर्घटना के मामले भी दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं.द्वारका के मुख्य चौराहे पर लगे ट्रैफिक सिग्नल और पेडेस्ट्रियन सिग्नल काफी समय से जर्जर और खराब पड़े हैं और शिकायतों के बावजूद उन्हें दुरुस्त करने की दिशा में कोई पहल होती नहीं नजर आ रही है.

हालत ये है कि पैदल चलने वालों के लिए सड़क पर चलना मुसीबत बन गया है और वो अपनी जान जोखिम में डालकर रोड क्रॉस करते हैं और मजबूर लोगों को वाहनों की आपाधापी के बीच से सड़क को पार करना पड़ता है. लोगों को ये भी पता नहीं होता कि कब उनके साथ कौन सी सड़क दुर्घटना हो जाए. ऐसे में सवाल ये है कि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से कैसे काम करेगी जब तेज रफ्तार वाहनों की स्पीड पर कोई ब्रेक नहीं होगा.

द्वारका सेक्टर 7 और द्वारका मोड़ का मुख्य ट्रैफिक सिग्नल पूरी तरह से खराब हो नजर आ रहा है. अब तो हालत ये है कि लोगों को पता ही नहीं है कि यहां कोई सिग्नल भी है.
खराब सिग्नल के कारण राहगीरों के लिए खासकर बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए सड़क पार करना मुश्किल हो गया है. इन लोगों के लिए यहां कोई सहूलियत भी नहीं है.

द्वारका इलाके में ट्रैफिक सिग्नल खराब, लोग परेशान

लोगों के मुताबिक कई बार यातायात इंस्पेक्टर को लिखित में शिकायत दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाी. वही ईटीवी की टीम ने जब इसके बारे में लोगों से पूछा तो एक ऑटो चालक ने बताया कि यहां की रेड लाइट बहुत समय से खराब है. ऐसे में आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है हमें पता ही नहीं चलता कि कब रोड क्रॉस करना है. और इस वजह से कई बार घंटो-घंटो तक लम्बा जाम लगा रहता है और आने जाने में लोगों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

दिल्ली देहात को शहरी क्षेत्र से जोड़ने वाले नजफगढ़ रोड पर कई मुख्य चौराहों पर यातायात सिग्नल बंद पड़े हैं. उत्तम नगर पूर्व मेट्रो स्टेशन के नीचे बीते कई सालों से यातायात सिग्नल काम नहीं कर रहे हैं ऐसे में सड़क पर चलने वालों को हर दिन मुसीबत का सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details