दिल्ली

delhi

Crime In NCR: पुलिस ने चोरी और शराब तस्करी के मामले में आठ आरोपियों को दबोचा, अवैध तमंचे व सामान बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 2, 2023, 8:56 PM IST

ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा पुलिस ने पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. जिनके कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में चोरी का सामान और एक कार बरामद की है. ये दिन में रैकी कर रात में चोरी की घटना को अंजाम देते थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा:ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा पुलिस ने चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. जिनके कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में चोरी का सामान और एक कार बरामद की है. इसके साथ ही पुलिस ने शराब की तस्करी करने वाले तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से दो अवैध तमंचे और 110 लीटर अवैध शराब भी पुलिस ने बरामद की है. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है.

दरअसल, रबूपुरा क्षेत्र में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही थी. जिसको लेकर पुलिस लगातार शातिर गिरोह के सदस्यों की तलाश कर रही थी. अवैध शराब की तस्करी होने की भी पुलिस को सूचना मिल रही थी. इसके बाद पुलिस ने टीमें गठित की और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया.

पुलिस ने बताया कि 31 अगस्त को रबूपुरा क्षेत्र के अंतर्गत मोहम्मद शाहिद नगर में वर्कशॉप से गाड़ियों के पार्ट्स चोरी हो गए थे. जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की. जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी. 20 जुलाई को रबूपुरा कस्बे की मार्केट से बैटरी व इनवर्टर चोरी हुए थे. उसके संबंध में भी मामला दर्ज हुआ था. पुलिस सभी आरोपियों की तलाश कर रही थी. इसके बाद शनिवार को रबूपुरा पुलिस ने चोरी करने वाले पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. जिनमें रबूपुरा निवासी इमरान, असलम, आबिद, आस मोहम्मद और लाला शामिल है.

गिरफ्तार शातिर चोर मोटरसाइकिल पर घूम कर दिन के समय में रैकी करते थे. उसके बाद कंपनी व अन्य स्थानों पर चोरी की योजना बनाते थे और रात के समय चोरी की घटना को अंजाम देते थे. पुलिस ने शातिर चोरों के पास से दो बड़ी बैटरी, दो इनवर्टर, कार के इंजन के पार्ट्स, सीएनजी किट, कारों के पार्ट्स और घटना में प्रयोग की जाने वाली मोटरसाइकिल बरामद की है. इसके साथ ही पुलिस ने हरियाणा से कच्ची शराब लाकर क्षेत्र में बेचने वाले तीन शातिर तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. जिनमें जिला हाथरस के थाना सिकंदरा राव क्षेत्र के गांव टिकरी निवासी आकाश और शिवम व रबूपुरा निवासी मुस्तफा को पुलिस ने गांव चंडीगढ़ के पास से गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें :गौतमबुद्ध नगर: लापरवाही के आरोप में क्राइम ब्रांच के प्रभारी निरीक्षक निलंबित, मीडिया सेल प्रभारी लाइन हाजिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details