दिल्ली

delhi

मेट्रो में करता था जेब साफ, गिरफ्तारी से बचने के लिए बदला हुलिया

By

Published : Feb 21, 2020, 11:11 AM IST

Updated : Feb 21, 2020, 12:57 PM IST

डीसीपी विक्रम पोरवाल के अनुसार बीते 6 फरवरी को मुंबई निवासी गुलशन अली मेट्रो में सफर कर रहे थे. उसी दौरान किसी ने उनकी जेब से 90 हजार रुपये निकाल लिए.

Police arrested a pickpocket robber in delhi metro
मेट्रो में लोगों की जेब साफ करने वाला चोर पकड़ा गया

नई दिल्ली: मेट्रो में लोगों की जेब पर हाथ साफ करने वाले एक शातिर युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कमल मंदारी पिछले सात साल से वारदातों को अंजाम दे रहा है. वह पहले भी गिरफ्तार हो चुका है. लेकिन इस बार उसने अपनी दाढ़ी बढ़ा ली थी ताकि सीसीटीवी कैमरे से उसकी पहचान न हो सके. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी से दो वारदातों को सुलझाने का दावा किया है.

मेट्रो में लोगों की जेब साफ करने वाला चोर पकड़ा गया

सीसीटीवी में दिखा संदिग्ध

डीसीपी विक्रम पोरवाल के अनुसार बीते 6 फरवरी को मुंबई निवासी गुलशन अली मेट्रो में सफर कर रहे थे. वह बॉटनिकल गार्डन से चावड़ी बाजार जाने के लिए मेट्रो में सवार हुए थे. उन्होंने राजीव चौक पर ब्लू लाइन से येलो लाइन मेट्रो में इंटरचेंज किया. उसी दौरान किसी ने उनकी जेब से 90 हजार रुपये निकाल लिए. उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए. इसमें एक संदिग्ध युवक को देखा गया जो उनके ठीक पीछे मौजूद था. वह मेट्रो में चढ़ा और उसी स्टेशन पर दूसरे कोच से उतर गया.

3 फरवरी को भी हुई थी वारदात
इसी तरह की एक वारदात 3 फरवरी को भी चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर हुई थी. इसमें एस्केलेटर की तरफ जा रहे एक शख्स के 50 हजार रुपये चोरी हुए थे. इसे लेकर कश्मीरी गेट मेट्रो थाने में मामला दर्ज किया गया था.

इन वारदातों को ध्यान में रखते हुए स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर राम मेहर सिंह की टीम छानबीन कर रही थी. सीसीटीवी की जांच में पता चला कि दोनों वारदातों के पीछे एक ही शख्स शामिल है. उसकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी. एक गुप्त सूचना पर कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के पास से कमल मंदारी नामक इस शख्स को पुलिस ने पकड़ लिया.

सात साल से कर रहा जेबतराशी
आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह मेट्रो स्टेशन, बस स्टॉप और रेलवे स्टेशन पर पिछले 7 वर्षों से चोरी कर रहा है. वह यात्रियों पर पहले नजर रखता है और फिर उन्हें निशाना बनाता है. उसे 2018 में भी मेट्रो पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

इसके बाद उसने अपना हुलिया बदल लिया और एक बार फिर चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगा. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी से दो वारदातों को सुलझाने का दावा किया है. आरोपी के खिलाफ दो मामले पहले से दर्ज है. वह शराब पीने और जुआ खेलने का आदी है.

Last Updated : Feb 21, 2020, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details