दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पीएमसी बैंक खाताधारकों ने किया प्रदर्शन, बोले- हमारा पैसा वापस कराए

खाताधारकों ने कहा कि हम लोगों ने अपनी पाई-पाई जोड़ कर बैंक में अपना पैसा जमा किए. लेकिन घोटाले के बाद इस तरीके से इस पूरे मामले पर राजनीति हो रही है.

By

Published : Oct 13, 2019, 3:25 PM IST

पीएमसी बैंक खाताधारकों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली: पंजाब एंड महाराष्ट्र को- ऑपरेटिव बैंक पर लगे घोटाले के आरोप के बाद जहां पूरे देश में खाताधारकों में रोष देखा जा रहा है. इसी कड़ी में रविवार को राजधानी दिल्ली के अमर कॉलोनी में भी प्रदर्शन देखने को मिला. पीएमसी बैंक खाताधारकों ने अपनी मांगों को लेकर बैंक के सामने प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

पीएमसी बैंक खाताधारकों ने किया प्रदर्शन

'केंद्र सरकार हमारी मांगों पर डाल रही पर्दा'

खाताधारकों ने कहा कि हम लोगों ने अपनी पाई-पाई जोड़ कर बैंक में अपना पैसा जमा किए. लेकिन घोटाले के बाद इस तरीके से इस पूरे मामले पर राजनीति हो रही है, वह बिल्कुल ही गलत है. इसलिए जरूरी है कि केंद्र सरकार हमारी मांगों पर ध्यान दें और हमारे जो पैसे बैंक में जमा है, वह वापस कराए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भी हमारी मांगों पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है. लेकिन हम अपनी मेहनत की कमाई को लेकर रहेंगे.

'छह माह में सिर्फ 25 हजार निकाल पा रहे'

खाताधारकों ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से हमें अभी सिर्फ बैंक से 6 माह में 25 हजार निकालने की परमिशन दी गई है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा इमरजेंसी में हम एक लाख रुपये निकाल सकते हैं. ऐसे में 25 हजार तक ही निकालते हैं तो हम घर का खर्चा कैसे चलाएं. आज हमारे ऊपर मानसिक तनाव हावी है. इससे हम कुछ भी नहीं सोच पा रहे हैं.

फिलहाल खाताधारकों कहना है कि हमारी मांगे जल्दी नहीं मानी गई तो हम अब उग्र प्रदर्शन पर भी उतारू होंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हम आरबीआई के दफ्तर के बाहर भी प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details