दिल्ली

delhi

सीएम केजरीवाल को चाय पर बुलाकर विकास मॉडल की सलाह लें प्रधानमंत्री: सिसोदिया

By

Published : Apr 10, 2021, 3:27 PM IST

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री को सलाह दी है कि उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हर 15 दिन में चाय पर बुलाना चाहिए और विकास मॉडल पर राय लेनी चाहिए. सिसोदिया ने कहा कि आज भाजपा केजरीवाल मॉडल को ही अपना रही है.

delhi deputy chief minister manish sisodia press conference
मनीष मोदी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सिसोदिया ने कहा कि आज भाजपा और कांग्रेस दोनों ही केजरीवाल मॉडल को अपना रहे हैं. पांच राज्यों के चुनाव प्रचार में भाजपा और कांग्रेस द्वारा किए जा रहे वादों का सिसोदिया ने जिक्र किया. यह भी कहा कि प्रधानमंत्री भी कोरोना से लड़ाई में केजरीवाल मॉडल अपनाने की बात कर रहे हैं.

सिसोदिया ने प्रधानमंत्री को सलाह दी

'BJP-कांग्रेस लड़ रहे केजरीवाल मॉडल पर चुनाव'

मनीष सिसोदिया ने कहा कि पश्चिम बंगाल में गृह मंत्री अमित शाह ने सत्ता में आने पर 200 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है, केरल में महिलाओं के लिए फ्री ट्रांसपोर्ट का वादा किया गया है, तमिलनाडु में भी ऐसा ही वादा किया गया है. वहीं असम में प्रियंका गांधी फ्री बिजली और पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह महिलाओं के लिए फ्री यात्रा का वादा कर रहे हैं. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस पर चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः-दिल्ली में लॉकडाउन नहीं, कुछ पाबंदियां लगेंगी, 7-10 दिन की वैक्सीन बची है: केजरीवाल

'दिल्ली के काम ही हैं विकास का असली मॉडल'

मुख्यमंत्रियों के साथ हुई प्रधानमंत्री मोदी की मीटिंग का जिक्र करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने होम आइसोलेशन और माइक्रो कंटेनमेंट जोन को कोरोना से लड़ाई का हथियार बताया है. सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार आज जो काम कर रही है, वही विकास का असली मॉडल है, उसी मॉडल को भाजपा लोगों के सामने रखकर वोट मांग रही है और प्रधानमंत्री भी उसी की बात कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः-राहुल ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर मोदी सरकार को घेरा, किया ट्वीट

'केजरीवाल के पास ही है देश को लेकर विजन'

सिसोदिया ने कहा कि यह हमारे लिए अच्छी बात है और देश की राजनीति के लिए एक अच्छा संकेत है. आज अरविंद केजरीवाल ही वो नेता हैं, जिनके पास देश को लेकर विजन है. सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में आज जो काम हो रहे हैं, उससे दिल्ली आज विकास कार्यों की प्रयोगशाला बन चुकी है. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा वाले दूसरे राज्यों में हमारे काम को फॉलो तो करते हैं, लेकिन दिल्ली में उसे रोकते हैं.

'अमित शाह ने किया था होम आइसोलेशन का विरोध'

होम आइसोलेशन का उदाहरण देते हुए सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में जब हमने इसकी शुरुआत की, तो अमित शाह ने इसका विरोध किया और केंद्र से आदेश आया कि यह व्यवस्था नहीं रहेगी, किसी के भी पॉजिटिव आने पर उसे अनिवार्य रूप से 5 दिन के लिए क्वारंटाइन सेंटर भेजना होगा. लेकिन हमने लड़कर उसे लागू कराया और आज खुशी है कि दिल्ली के इस प्रयोग को प्रधानमंत्री भी मान रहे हैं.

'केजरीवाल का फॉर्मूला मान रहे प्रधानमंत्री'

मनीष सिसोदिया ने कहा कि इसी तरह जब अरविंद केजरीवाल ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन का फॉर्मूला दिया, तब भाजपा और केंद्र सरकार ने इसका विरोध किया था, तब बड़े-बड़े इलाकों को कंटेनमेंट जोन में बदला जा रहा था और सीएम केजरीवाल ने उसके खिलाफ आवाज उठाई थी. आज सीएम केजरीवाल द्वारा दिए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोन के फॉर्मूले को प्रधानमंत्री मान रहे हैं और देशभर के मुख्यमंत्रियों को उसे लागू करने की सलाह दे रहे हैं.

'सीएम की तारीफ से छोटे नहीं होंगे पीएम'

मनीष सिसोदिया ने महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा और फ्री बिजली का भी जिक्र किया और कहा कि जब हमने इसकी शुरुआत की, तब भाजपा और केंद्र ने इसमें खूब अड़ंगा लगाया, लेकिन आज वे भी मान रहे हैं कि विकास का असली मॉडल यही है. सिसोदिया ने कहा, प्रधानमंत्री को चाहिए कि वे खुले मन से यह स्वीकार करें, एक मुख्यमंत्री की तारीफ से वे छोटे नहीं हो जाएंगे.

'उम्मीद है, अब नहीं लगाएंगे अड़ंगे'

मनीष सिसोदिया ने यहां तक कहा कि मैं प्रधानमंत्री को सलाह दूंगा कि वे हर 15 दिन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चाय पर बुलाएं और पूछें कि देश के विकास का क्या मॉडल हो सकता है. सिसोदिया ने कहा कि अब हमें उम्मीद है कि केंद्र सरकार हमारे काम में अड़ंगे नहीं लगाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details