दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में भयंकर सर्दी! 118 साल बाद पड़ रही है ऐसी ठंड

दिल्ली में ठंड दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. लोग ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार 118 साल में यह दूसरा ऐसा दिसंबर का महीना है जब इतनी का आगे की ठंड पड़ रही हो. इससे पहले साल 1997 में भी इतनी लंबी ठंड पड़ी थी.

By

Published : Dec 28, 2019, 7:15 PM IST

People suffering due to cold in Delhi
ठंड की वजह से लोग परेशान

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली सहित पूरा उत्तर भारत इस समय सर्दी और शीतलहर की चपेट में हैं. दिल्ली में पिछले कई सालों की अपेक्षा इस बार बहुत ही ज्यादा ठंड पड़ रही है. वहीं दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 1.7 डिग्री दर्ज किया गया. लोगों का कहना है कि पिछले कई सालों से ज्यादा इस बार में ठंड महसूस कर पा रहे हैं और उन्हें अधिक ठंड लग रही है लोग आग के सहारे अपना दिन गुजार रहे हैं.

ठंड की वजह से लोग परेशान

'1.7 न्यूनतम तापमान'
आपको बता दें कि दिल्ली में लगातार लुढ़कते पारे के साथ कंपकपाने वाली ठंड पड़ रही है. राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 1.7 डिग्री दर्ज किया गया. दिल्ली के लोधी रोड में भी शनिवार को पारा 1.7 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को सुबह करीब 8:30 बजे दिल्ली के सफदरजंग एनक्लेव में तापमान 2.4 डिग्री और छतरपुर के आया नगर में 1.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

'118 सला बाद पड़ रही है ऐसी ठंड'
मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार 118 साल में यह दूसरा ऐसा दिसंबर का महीना है जब इतनी का आगे की ठंड पड़ रही हो. इससे पहले साल 1997 में भी इतनी लंबी ठंड पड़ी थी. राजधानी में शुक्रवार की रात को तापमान 5.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था और इतना ही नहीं दिल्ली के आसपास इलाके में भी लगातार ठंड बरकरार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details