दिल्ली

delhi

सुनहरी बाग मस्जिद के मुद्दे को लेकर एलजी से मिले अल्पसंख्यक समुदाय के लोग, समाधान को लेकर की बातचीत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 17, 2024, 10:43 AM IST

Discussion with Lg on Sunehari Bagh Mosque : मंगलवार को एनडीएमसी क्षेत्र में बनी सुनहरी बाग मस्जिद विवाद को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मुलाकात की और विवाद के समाधान पर चर्चा की.

सुनहरी बाग मस्जिद के मुद्दे को लेकर एलजी से मुलाकात
सुनहरी बाग मस्जिद के मुद्दे को लेकर एलजी से मुलाकात

नई दिल्ली:दिल्ली के एनडीएमसी क्षेत्र में बनी सुनहरी बाग मस्जिद को लेकर लगातार विवाद मचा है. इस पूरे मामले को लेकर मंगलवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना से मुलाकात कीै. संवाद से समाधान तक" की मुहिम के तहत दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से उनके आवास पर हुई. बता दें कि कुछ दिन पहले एनडीएमसी ने ऑनलाइन लोगों से सुझाव मांगे थे कि इस मस्जिद को यहां से हटाया जाए या नहीं. उसको लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति भी जताई थी और कुछ लोग ने इसका समर्थन किया था.

सोएब जुमई ने कहा कि बैठक में प्रमुखता से हमने दिल्ली सुनहरी बाग मस्जिद का मुद्दा विस्तार से उठाया. बैठक में सारे डॉक्यूमेंट और संबंधित प्रेजेंटेशन पेश किया गया. उपराज्यपाल ने हमारे डेलिगेशन को इस मामले में हस्तक्षेप का आश्वासन दिया है. मुस्लिम समाज के कई मुद्दों और सरकार से संवाद करने को लेकर लगभग 1 घंटे की बैठक काफी महत्वपूर्ण रही. हमारे साथ में सीरत उन नबी अकादमी के अध्यक्ष मौलाना पीर अली कादरी साहब ने सरकार के प्रति मुस्लिम समाज के साथ विश्वास हासिल करने के रास्ते सुझाए. जिस पर राज्यपाल ने सहमति जताई.

ये भी पढ़ें :परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने राजधानी की बसों में सफर कर यात्रियों से लिया फीडबैक

वहीं, तौहीन ए रिसालत का मुद्दा भी हमने बैठक में प्रमुखता से उठाया और कहा कि मुस्लिम समाज सब कुछ बर्दाश्त कर सकता है मगर अपने नबी (S.A.W) की तौहीन नहीं बर्दाश्त कर सकता. उसपर उन्होंने अफसोस जताया और सरकार की तरफ से कारवाई का भरोसा दिया.

बैठक के बाद एक ख़ास इत्र तोहफे में पेश किया गया तो इसपर एलजी काफी खुश हुए. अपने पर्स में रखी अजमेर शरीफ की ताबीज भी उन्होंने दिखाई. औलिया ए इकराम के प्रति भी उनकी अकीदत है. बता दें कि शोएब जमाई के नेतृत्व में मंगलवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने एलजी आवास पहुंचकर विनय कुमार सक्सेना से मुलाकात की है और इसके समाधान को लेकर बातचीत की.


ये भी पढ़ें :मीनाक्षी लेखी का CM केजरीवाल पर हमला, बोलीं- राम को काल्पनिक बताने वाले कर रहे सुंदरकांड पाठ ढोंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details