दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मानसून के बाद भी उमस और गर्मी से परेशान लोग, झमाझम बारिश का इंतजार

दिल्ली में वैसे तो बारिश हो रही है, लेकिन अभी भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली है. मौसम में गिरावट तो हुई है पर अभी भी उमस हो रही है. इस चिलचिलाती गर्मी को लेकर जानिए लोगों का क्या कहना है.

By

Published : Jun 26, 2020, 10:25 PM IST

people facing problem due to humidity and summer in delhi
मानसून आने के बाद भी उमस और गर्मी से लोग परेशान

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में इस बार मानसून भले ही पहले आ गया है. लेकिन दिल्लीवासी अभी भी गर्मी से परेशान हैं. आमतौर पर 27 जून तक राजधानी में मानसून दस्तक देता था, लेकिन मौसम विभाग की माने तो इस बार मॉनसून ने दो दिन पहले ही दस्तक दे दी है. लेकिन इसके बाद भी दिल्लीवासी बढ़ती उमस और चिलचिलाती धूप से खासा परेशान है.

मानसून आने के बाद भी उमस और गर्मी से लोग परेशान
बारिश से हो रही उमस


लोगों का कहना है कि सही तरीके से बारिश न होने के कारण उमस हो रही है. पसीना अभी भी बह रहा है. दो दिन से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. जिसकी वजह से उमस से हाल बेहाल है. लोगों का कहना है कि तापमान में तो गिरावट हुई है. लेकिन बढ़ती उमस से वह काफी ज्यादा परेशान है.

मास्क लगाने में हो रही दिक्कत


ऑटो चालक ने बताया कि उन्हें इन दिनों ऑटो चलाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि दिन में काफी ज्यादा गर्मी होती है और शाम होते होते उमस बढ़ जाती है. वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि कोरोना के चलते सारा दिन वह मुंह को मास्क से ढक कर रखते हैं. जिससे उमस भरी गर्मी में मास्क लगाने में भी काफी ज्यादा दिक्कत होती है.


झमाझम बारिश का इंतजार


नौकरी पेशा लोगों की माने तो वह ऑफिस तक बसों में सफर करके पहुंचते हैं, मेट्रो बंद है. जिसकी वजह से बसों का सफर काफी ज्यादा कष्टदायक होता है. लोगों का कहना है कि उन्हें झमाझम बारिश का इंतजार है. क्योंकि इस उमस से राहत अब जोरदार बारिश ही दिला पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details