दिल्ली

delhi

Money Laundering case: पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर को 9 दिन की ED रिमांड में भेजा

By

Published : Feb 16, 2023, 2:55 PM IST

Updated : Feb 16, 2023, 3:42 PM IST

महाठग सुकेश चंद्रशेखर को पटियाला हाउस कोर्ट ने 9 दिन की ईडी की रिमांड पर भेज दिया है. चंद्रशेखर को ईडी ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी रिलीगेयर कंपनी के प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी जापना सिंह से 3.5 करोड रुपए ठगी करने के मामले में की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: 200 करोड़ रुपए की ठगी के मामले का सामना कर रहे सुकेश चंद्रशेखर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सुकेश चंद शेखर को ईडी ने एक अन्य ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद चंदशेखर को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था, जहां विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने सुकेश को 9 दिन की प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड पर भेज दिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी.

पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई करते हुए ईडी की अपील पर सुकेश चंद्रशेखर को 9 दिन के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया है. चंद्रशेखर को ईडी ने 3.5 करोड़ के ठगी के एक अन्य मामले में हाल में ही गिरफ्तार किया था. उस पर आरोप है कि उन्होंने रिलीगेयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी जापना सिंह से प्रभाव दिखाते हुए 3.5 करोड़ रुपए ठग लिए थे, जिसकी शिकायत दिल्ली पुलिस द्वारा की गई थी. चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में लंबे समय से तिहाड़ जेल में बंद है. इस मामले में कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी जांच के घेरे में है.

बता दें, फॉर्टिस हेल्थ केयर के प्रमोटर सिंह बंधुओं को जेल से रिहा करने के नाम पर व अन्य कई इन लोगों से ठगी करने के मामले में सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल में बंद है. इस मामले में जैकलीन फर्नांडिस नोरा फतेही समेत कई बॉलीवुड हस्तियां भी जांच के घेरे में है. नोरा फतेही जहां एक और मामले में गवाह बन चुकी हैं वही जैकलिन फर्नांडीस को प्रवर्तन निदेशालय ने अपने आरोपपत्र में नामित आरोपी बनाया है.

ये भी पढे़ंः Rahul Gandhi ने भाजपा सदस्यों के नोटिस पर लोकसभा सचिवालय को दिया जवाब

सुकेश चंद्रशेखर ने राजनीतिक दलों पर भी लगाए हैं आरोपःसुकेश चंद्रशेखर ने जेल में रहने के दौरान भी राजनीतिक दलों से संपर्क बनाए रखा इस दौरान कई बार पत्र लिखकर उसने आम आदमी पार्टी नेताओं पर रुपए लेने का आरोप लगाया है. हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई पुलिस शिकायत नहीं की गई. सुकेश ने आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ रुपए चंदा दिए जाने की बात भी कही है.

ये भी पढे़ंः दिल्ली: CM केजरीवाल को लगा तगड़ा झटका, कौसर जहां बनीं दिल्ली हज कमेटी की नई चेयरमैन

Last Updated : Feb 16, 2023, 3:42 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details