दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ग्रामसभा की जमीन को निगम ने बनाया पार्क, शुरू की ओपन जिम की सुविधा

ग्रामसभा की खाली पड़ी जमीन पर आम लोगों की सुविधा के मद्देनजर निगम ने पाक और ओपन जिम की बनाने की कवायद शुरू कर दी है. आगामी दिनों में ऐसे 10 और पार्क बनाए जाने की बात कही जा रही है.

By

Published : Feb 23, 2019, 10:10 PM IST

'पार्क और ओपन जिम खुल चुके हैं'

नई दिल्ली: शनिवार को नजफगढ़ के बक्करगढ़ और उज्वा गांव में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ग्रामसभा की जमीन पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा बनाए गए दो पार्कों का उद्घाटन किया. यहां उन्होंने निगम की पीठ थपथपाते हुए कहा कि ग्रामसभा की जमीन पर पार्क बनाने से सबसे ज्यादा फायदा गांवों में रह रहे लोगो को होगा. वह लोग शाम के समय एक साथ बैठकर मुद्दे साझा करते हैं. साथ ही ओपन जिम की सुविधा से कसरत कर लोग स्वस्थ रहेंगे.

'10 नए पार्क बनाए जा रहे हैं'
दक्षिण दिल्ली नगर निगम आयुक्त पुनीत कुमार गोयल ने यहां कहा कि निगम की ओर से ऐसे 10 नए पार्क बनाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि लगभग 45 एकड़ के इलाके में बनाई गई इन पार्कों का मुख्य मकसद ग्रामीण इलाकों में रह रहे लोगों को बेहतर सुविधाएं और सहूलियतें देना ही है.

'पार्क और ओपन जिम खुल चुके हैं'
गोयल ने कहा कि शहर भर में पहले ही पार्क और ओपन जिम खोले जा चुके हैं. गांवों में ऐसे ही काम कर निगम हर जगह हरियाली सुनिश्चित करना चाहती है.बता दें कि जून 2018 में जौनपुर गांव में ऐसे ही 2 पार्कों का उद्घाटन किया गया था. ग्रामसभा की जमीन पिछले दिनों ही कुछ जगहों पर उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सुपुर्द की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details