दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोटा में फंसे दिल्ली के छात्रों की वापसी के लिए नेता विपक्ष ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने सीएम केजरीवाल को पत्र लिखा है. उन्होंने अनुरोध किया है कि दिल्ली के छात्रों को कोटा से वापस लाने के लिए तत्काल आवश्यक कार्रवाई करें. पत्र में उन्होंने कोटा में फंसे छात्रों की मदद के लिए दूसरे राज्यों की सरकार की ओर से उठाए कदमों का जिक्र भी किया है.

By

Published : Apr 27, 2020, 5:28 PM IST

Opposition Leader Ramvir Bidhuri
नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी

नई दिल्ली: विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा कोटा में फंसे दिल्ली के छात्रों के लिए मदद मांगी. नेता विपक्ष ने लॉकडाउन के कारण राजस्थान के कोटा शहर में फंसे दिल्ली के छात्रों को वहां से निकालने के लिए तुरंत जरूरी कदम उठाने की मांग की है.

नेता विपक्ष ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने उनका ध्यान इस समस्या की ओर दिलाया है कि राजस्थान का कोटा शहर प्रतियोगिता परीक्षाओं की दृष्टि से पढ़ाई-लिखाई का एक लोकप्रिय केंद्र है. देशभर के अलग-अलग राज्यों के बच्चे यहां पढ़ने आते हैं. उनके कारण बच्चों की परेशानियों के मद्देनजर ज्यादातर राज्य सरकारों ने अपने राज्य के बच्चों को वहां से निकालने के इंतजाम किए हैं. इसीलिए उन्होंने आग्रह किया है कि कोटा में मौजूद दिल्ली के छात्रों को वहां से वापस लाने का उचित इंतजाम कराने की कृपा करें.


अन्य राज्यों की ओर से किए इंतजाम का भी जिक्र

अपने पत्र में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने ये भी बताया है कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने अपने राज्य के बच्चों को कोटा से लाने के लिए 300 बसें, मध्यप्रदेश में डेढ़ सौ बसें, गुजरात सरकार ने 16 बसें, असम में 391 बसें, हिमाचल ने 9 बसें तथा हरियाणा ने 21 बसें भेजी हैं. इसी प्रकार महाराष्ट्र की सरकार ने भी बसें भेजकर कोटा में फंसे अपने छात्रों को वहां से निकालने की पहल की है.


डीटीसी बसों से छात्रों को वापस लाया जाए

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के सैकड़ों छात्र कोटा में फंसे हुए हैं. लिहाजा उनको वहां से निकालकर दिल्ली लाने के पुख्ता इंतजाम किए जाएं. डीटीसी की कुछ बसों को रवाना किया जाए और वहां के बच्चों को लाकर के नियमों का पालन करते हुए उनके परिजनों को सौंपा जाए. नेता विपक्ष ने मुख्यमंत्री से कहा है कि बच्चों के लिए परेशान अभिभावक बार-बार सरकार से आग्रह कर रहे हैं. इनमें से कई अभिभावकों ने उनसे भी संपर्क किया. अतः उनका अनुरोध है कि दिल्ली के छात्रों को कोटा से वापस लाने के लिए तत्काल आवश्यक कार्रवाई करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details