दिल्ली

delhi

DTC में एसेंशियल सर्विस वाले ही करेंगे सफर, सरकार ने बढ़ाई सख्ती

By

Published : Mar 30, 2020, 11:25 AM IST

Updated : Mar 30, 2020, 12:44 PM IST

लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सरकार ने 50 फीसदी डीटीसी बसों को चालाने का ऐलान किया था, ताकि लोग बेहद जरूरी कामों के लिए निकल सकें. बावजूद इसके लोग कई लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे थे. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने अब एसेंशियल सर्विस से जुड़े लोगों को ही सफर करने की इजाजत दी है.

Only people with essential services will travel in DTC
डीटीसी

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान चल रही डीटीसी बसों में अब एसेंशियल सर्विस से जुड़े लोग ही सफर करेंगे. सरकार की और से इस तरह सख्ती के साथ-साथ कुछ कदम भी उठाए गए हैं. पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई भी हो सकती है.

बीते दिन जारी किए गए आदेशों के मुताबिक, सड़कों पर दौड़ रही डीटीसी बसों के ड्राइवर और कंडक्टर को यह आदेश दिया गया है कि बस में चढ़ने वाले हर व्यक्ति को आई कार्ड देख कर ही चढ़ने की इजाजत दी जाए.

अगर कोई व्यक्ति किसी और कारण का हवाला देकर यहां बस में जाने की कोशिश कर भी रहा है तो उसे बिना कागज देखें, इसकी अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. बसों से रूट नंबर और गंतव्य स्थान को भी हटा लेने के आदेश हैं.

आम दिनों की तरह यात्रा नहीं

दिल्ली परिवहन निगम से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अभी के समय में सभी डिपो प्रबंधकों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. इसमें लिखा गया है कि बसों को आम दिनों की तरह यात्रा के लिए न चलाएं बल्कि जरूरत के हिसाब से आगे और पीछे की स्क्रीन पर नोटिस चिपकाएं की यह बस एसेंशियल सर्विस वालों के लिए ही है. उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जा सकती है.

Last Updated : Mar 30, 2020, 12:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details