दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Odd-Even का दूसरा दिन: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जताई खुशी

सिसोदिया ने कहा कि मुझे लगता है कि कल के माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं में कमी आई होगी और हम उम्मीद करते हैं कि अब नया धुआं नहीं आएगा. दोपहर 2 बजे तक के चालान के आंकड़ों का हवाला देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा बीते दिन कुल 192 चालान काटे थे.

By

Published : Nov 6, 2019, 7:36 AM IST

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में ऑड-ईवन के दूसरे दिन के प्रदर्शन से दिल्ली सरकार संतुष्ट दिखी. इसे लेकर उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सिसोदिया ने कहा कि ऑड-ईवन का दूसरा दिन भी बहुत सफल रहा. एयर क्वालिटी इंडेक्स में बीते दिन की तुलना में सुधार हुआ है. दोपहर 3 बजे तक के डाटा का हवाला देते हुए, उन्होंने कहा कि पीएम 2.5 58 रहा, जो काफी अच्छी क्वालिटी है, वहीं पी.एम-10 139 रहा, जो बीते दिन की तुलना में बेहतर स्थिति है.

ऑड ईवन पर सिसोदिया ने जताई खुशी

'दोपहर तक 384 चालान काटे गए हैं'

सिसोदिया ने कहा कि मुझे लगता है कि कल के माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं में कमी आई होगी और हम उम्मीद करते हैं कि अब नया धुआं नहीं आएगा. दोपहर 2 बजे तक के चालान के आंकड़ों का हवाला देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा बीते दिन कुल 192 चालान काटे थे, आज चालान की संख्या बढ़ी है और दोपहर तक 384 चालान काटे गए हैं.

हालांकि शाम तक यह संख्या बढ़कर 562 हो गई, जिसमें दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से 213, ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की तरफ से 157 और रेवेन्यू डिपार्टमेंट की तरफ से 192 चालान काटे गए है.

'पहुंचने का समय आधा रह गया है'

उप-मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि ट्रैफिक को लेकर लोग बहुत खुश हैं. सड़कों पर गाड़ियों में कमी आई है, उसकी वजह से लोगों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचने का समय आधा रह गया है और इस कारण वाहनों से होने वाले प्रदूषण में भी कमी आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details