दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DU : NSUI ने कुलपति को ट्यूशन फीस के अलावा अन्य शुल्क नहीं लेने के संबंध में सौंपा ज्ञापन

एनएसयूआई के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कुणाल सहरावत ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर पीसी जोशी को ट्यूशन फीस के अतिरिक्त किसी भी शुल्क को नहीं लेने के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा है. वहीं, डीयू के कार्यवाहक कुलपति ने कहा कि वो इस संबंध में अधिकारियों से विचार विमर्श करेंगे.

By

Published : Jul 17, 2021, 9:59 PM IST

Delhi University, Vice Chancellor, ट्यूशन फीस, एनएसयूआई का ज्ञापन
एनएसयूआई ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति को सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली:दिल्ली विश्वविद्यालय में फीस को लेकर कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया ( एनएसयूआई ) लगातार आवाज उठा रही है. इसी कड़ी में एनएसयूआई के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कुणाल सहरावत ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर पीसी जोशी को ट्यूशन फीस के अतिरिक्त किसी भी शुल्क को नहीं लेने के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा है.

इसको लेकर एनएसयूआई के मीडिया प्रभारी लोकेश चुग ने कहा कि अगर विश्वविद्यालय ने ट्यूशन फीस लेने की बात नहीं मानी तो आने वाले दिनों में एनएसयूआई उग्र प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है. ऐसे में स्टूडेंट्स से सिर्फ ट्यूशन फीस और एग्जामिनेशन फीस ही लीजिए, जिससे स्टूडेंट्स पर किसी भी प्रकार का अतिरिक्त बोझ ना पड़े. उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से सभी की आर्थिक स्थिति बिगड़ हुई है. कई लोगों की नौकरी चली गई है. ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन को स्टूडेंट्स को राहत देने की जरूरत है.

एनएसयूआई ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति को सौंपा ज्ञापन

पढ़ें:DU में दाखिले की दौड़, ECA और स्पोर्ट्स में नहीं होंगे ट्रायल : कुलपति

लोकेश चुग ने कहा कि जब फिलहाल स्टूडेंट्स की ऑनलाइन क्लास चल रही है तो छात्रों से लाइब्रेरी चार्ज, डेवलपमेंट चार्ज और आई कार्ड चार्ज आदि शुल्क नहीं वसूलने चाहिए. इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बातें नहीं मानी गई ट्यूशन फीस के अतिरिक्त शुल्क वसूला गया तो एनएसयूआई विश्वविद्यालय का घेराव करेगी.

पढ़ें:दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया दो अगस्त से शुरू

वहीं, इस संबंध में डीयू के कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर पीसी जोशी ने कहा कि उन्हें कॉलेज फीस को लेकर छात्र प्रतिनिधियों का ज्ञापन मिला है. इस संबंध में अधिकारियों से विचार-विमर्श करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details