दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडा: पुलिस ने मांगे गाड़ी के कागज तो तान दी बंदूक, दो गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने पिस्तौल के दम पर रंगदारी करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि पुलिस ने जब इन्हें चेकिंग के दौरान रुकवाया और इनसे गाड़ी के कागज मांगे तो इन्होंने पुलिस के ऊपर ही बंदूक तान दी. जिसके बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : May 3, 2023, 10:43 PM IST

d
d

मामले की जानकारी देते एडिशनल डीसीपी

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना फेस 1 पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न कर पुलिस पर पिस्टल तानने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इसके कब्जे से एक पिस्टल, एक जिन्दा कारतूस, एक तमंचा व मोटर साइकिल बरामद हुई है. दोनों को पुलिस ने थाना सेक्टर 2 से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि पुलिस चेकिंग के दौरान गाड़ी का पेपर दिखाने की जगह पुलिस के ऊपर पिस्टल तान दी थी. इनका नाम गौरव भाटी और शुभम कुमार है. इस सम्बन्ध में थाना फेज 1 पुलिस ने इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया है.

एडिशनल डीसीपी नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि आरोपी अवैध शस्त्र लेकर लोगों को अपनी दबंगई दिखाते हैं, तथा दुकानों से बिना पैसे दिये सामान ले लेते हैं. यह क्षेत्र खोड़ा गाजियाबाद में अवैध शस्त्र दिखाकर के रूतबा दिखाते हैं और लोगों को अवैध शस्त्र दिखाकर के धमकिया भी देते हैं. यह आरोपी पूर्व में भी पुलिस से रूतबा दिखाकर सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न कर झड़प कर चुके हैं. इनके अन्य अपराधिक इतिहास की और जानकारी की जा रही है.

AATS ने अंतरराज्यीय हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार

पूर्वी दिल्ली की एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड की टीम ने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्कर नफीज को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से 3 जिंदा कारतूस के साथ 3 देसी पिस्तौल बरामद किए गए हैं. पूर्वी जिला की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि खिचड़ीपुर क्षेत्र में एक हथियार तस्कर की आवाजाही के बारे में एंटी-ऑटो थेफ्ट स्क्वाड के एएसआई अरविंद कुमार को गुप्त सूचना मिली थी.

गुप्त सूचना पर टीम ने खिचड़ीपुर में साईं मंदिर के पास एक जाल बिछाया गया और नफीस को पकड़ लिया. लगातार पूछताछ करने पर आरोपी नफीज ने खुलासा किया कि वह हापुड़, यूपी का रहने वाला है. वह पेशे से ड्राइवर है और पश्चिमी यूपी के हथियार आपूर्तिकर्ताओं के लिए काम करता है. वह एक खरीदार को हथियार सप्लाई करने आया था, तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया. उसे आपूर्ति करने के लिए प्रति हथियार एक हजार रुपये मिलते थे.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में कंपनी के कर्मचारी ने ही रची थी लूट की साजिश, क्राइम ब्रांच ने तीन को किया गिरफतार

ABOUT THE AUTHOR

...view details