दिल्ली

delhi

करोड़ों की चोरी कर फरार हुए बदमाशों से पुलिस की हुई मुठभेड़, चार गिरफ्तार

By

Published : Dec 15, 2022, 10:56 AM IST

दिनदहाड़े चोरी के मामले में नोएडा पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसके तहत चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. जिनमें से तीन को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है. जबकि एक कॉम्बिंग के दौरान गिरफ्तार हुआ है.

ncr news hindi
नोएडा पुलिस ने बदमाशों को किया गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने बदमाशों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा :करोड़ों की चोरी के मामले में फरार चल रहे चोरों से ग्रेटर नोएडा की बिसरख पुलिस की मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश गोली लगने से घायल हो गए, वहीं एक बदमाश को पुलिस ने कॉम्बिंग के दौरान पकड़ लिया. पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से चोरी किए गए लाखों रुपये के सोने व चांदी के आभूषण, 57 हजार की नगदी, एक गाड़ी, तमंचा कारतूस आदि बरामद किए हैं. साथ ही चोरी करने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं.

दरसअल, 25 नवंबर को बिसरख थाना क्षेत्र की अम्रपाली लेजर वैली सोसाइटी के एक विला का ताला तोड़कर करोड़ों की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था. चोर दिनदहाड़े चोरी करते हुए विला से तिजोरी तक चुरा ले गए थे, जिसमें लाखों रुपये के आभूषण और नकदी चोरी की गई थी. चोरी सोसाइटी के विला नम्बर बी 438 में शशि भूषण के यहां पर की गई थी, जो कि एक अखबार में फाइनेंस अधिकारी के पद पर तैनात हैं.

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल साद मियां खान ने बताया कि अमरपाली लेजर वैली सोसाइटी में दिनदहाड़े हुई चोरी की वारदात के बाद पुलिस इन चोरों की तलाश में जुट गई और पुलिस के द्वारा कई टीम बनाई गई. जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की सूचना पर 4 लोगों के नाम प्रकाश में आए और पुलिस उन चारों की तलाश में जुट गई. मुखबिर द्वारा सूचना मिली की यह लोग बिसरख थाना क्षेत्र में ही घूम रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी. इसी दौरान पुलिस को एक गाड़ी आती दिखाई दी, पुलिस की बैरिकेडिंग को देखकर ये लोग गाड़ी छोड़कर भागने लगे.

पुलिस ने इन बदमाशों का पीछा किया, लेकिन इन लोगों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस की गोली लगने से तीन बदमाश घायल हो गए, वहीं उसका एक साथी फरार हो गया, जिसे पुलिस ने दौड़कर पकड़ लिया. पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाशों के नाम कुशीनगर निवासी राजन, बुलंदशहर निवासी राजीव और बुलंदशहर निवासी बंटी है. जबकि कॉम्बिंग के दौरान पकड़े गए बदमाश का नाम राहुल है, वह अलीगढ़ का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के अशोक विहार में सीए की छात्रा का संदिग्ध हालात में फंदे से लटका शव मिला

पुलिस ने इन बदमाशों के कब्जे से 57 हजार की नगदी और करीब 40 से 50 लाख के सोने और चांदी के आभूषण बरामद किए हैं. यह लोग इस चोरी के माल को लेकर ही यहां पर किसी से मिलने के लिए आए थे, लेकिन मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने इनको पहले ही मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा.

लेजर वेली सोसाइटी में दिनदहाड़े चोरी की घटना को अंजाम देने वाले यह बदमाश बड़े ही शातिर किस्म के चोर हैं, जो बंद पड़े घरों में दिन में ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे. फिलहाल पुलिस इनके आपराधिक इतिहास के बारे में भी और ज्यादा जानकारी जुटा रही है. बताया जा रहा है कि इन पर दो-दो दर्जन से ज्यादा चोरी के मुकदमे दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details