दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 26, 2023, 9:07 PM IST

ETV Bharat / state

MCD के डॉग स्टरलाइजेशन सेंटर में बिना बिजली-पानी के ड्यूटी कर रहे कर्मचारी

दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सबसे बड़े डॉग स्टरलाइजेशन सेंटर में बाढ़ के बाद हालत सुधरने के बाद भी न तो बिजली आ रही है और न ही पानी की सप्लाई. आलम यह है कि डॉक्टरों सहित पूरा स्टाफ ही खुले में बैठने को मजबूर है. कर्मचारियों का कहना है कि निगम प्रशासन की तरफ से कोई भी राहत नहीं दी जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बेलाघाट स्थित डॉग स्टरलाइजेशन सेंटर में बिजली-पानी गुल

नई दिल्ली:दिल्ली यमुना नदी में बाढ़ आई थी, जिससे की यमुना किनारे के सभी इलाके जलमग्न हो गए थे. यमुना नदी का पानी उतरने के साथ ही प्रशासन की तरफ से राहत कार्य किया जा रहा है. यमुना बाढ़ के कारण बाढ़ की चपेट में आये इलाकों से बिजली की सप्लाई ठप्प कर दी गई थी, लेकिन अब हालात सामान्य होने के बाद भी कई इलाकों में न तो पीने का पानी की सप्लाई शुरू हो पाई और न ही बिजली की.

ऐसे ही स्थिति का जायजा जब ईटीवी भारत ने बेलाघाट स्थित डॉग स्टरलाइजेशन सेंटर का लिया तो मौके की हालत बेहद ही चिंताजनक मिली. गेट में घुसने के साथ ही बिल्डिंग के बाहरी हिस्से में दो डाॅक्टर खुले में बैठे मिले और उनके आसपास कुछ कर्मचारी खड़े दिखाई दिए. पूछने पर उन्होंने बताया कि इस बिल्डिंग में अभी तक बिजली की सप्लाई दुबारा शुरू नहीं हो सकी है जिस कारण से इस भीषण गर्मी में भी बाहर बैठना पड़ रहा है.

वहीं खड़े कर्मचारियों ने बताया कि वे लोग शिकायत मिलने पर डॉग पकड़ने वाले स्क्वाड का हिस्सा हैं. कर्मचारियों ने अंदर ले जाकर दिखाया की बाढ़ के बाद सभी रजिस्टर भीगकर खराब हो गए हैं. साथ ही डॉग स्टरलाइजेशन सेंटर में आने वाली मशीन, फ्रीज और औजार भी बाढ़ की चपेट में आने से खराब हो गये हैं तथा तमाम दबाइयां और इंजेक्शन खराब हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:Dog Sterilization Center: वसंत कुंज में बनाया जाएगा नया डॉग स्टरलाइजेशन सेंटर, LG ने जमीन आवंटन को दी मंजूरी

ईटीवी से बात करते हुए डॉग पकड़ने वाले अभिषेक सिंह ने बताया कि हम लोगों के बिस्तर सहित खाने पीने की सभी सामग्री पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है. बिना बिजली के हम लोग रात में यह पर रुकने में अब असमर्थ हैं तथा अभी बिना बिजली पानी के कुत्तों की नसबंदी भी फिलहाल नहीं हो पा रही है. निगम प्रशासन की तरफ से कोई भी राहत नहीं दी जा रही है. वहीं, डाॅ संजीव कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले ही डीसी सेंट्रल की तरफ से एक इंस्पेक्टर को निरीक्षण के लिए भेजा गया था. उन्होंने यहां पर आकर स्थिति का जायजा भी लिया. हम लोग यहां की स्थिति ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि दुबारा पहले की तरह सभी काम सुचारु रूप से चालू हो सके.

इसे भी पढ़ें:अक्षरधाम के पास यमुना खादर में रेस्क्यू का काम पूरा, अब बिजली-पानी, टेंट और पशुओं के चारे को लेकर लोग परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details