दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नई दिल्ली विधानसभा: आरओ ऑफिस में स्क्रूटनी के लिए पहुंच रहे दावेदार

करीब 66 लोगों ने नई दिल्ली विधानसभा से अपना नामांकन दाखिल किया था. अब देखने वाली बात होगी कि आखिर यह स्क्रूटनी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 66 में से कितने प्रत्याशी सामने आ पाते हैं जो कि चुनावी मैदान में उतरेंगे.

By

Published : Jan 22, 2020, 2:34 PM IST

Scrutiny
स्क्रूटनी के लिए पहुंच रहे दावेदार

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव 2020 के लिए नई दिल्ली क्षेत्र से नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. कल नई दिल्ली से 66 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था. बुधवार को इन सभी नामांकन की प्रक्रिया को आगे पूरा किया जा रहा है. और इस समय जाम नगर हाउस स्तिथ आरो ऑफिस में स्क्रूटनी की जा रही है. ऐसे में रिटर्निंग ऑफिसर सभी प्रत्याशियों के दस्तावेज को चेक कर उनके नामांकन की प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहे हैं.

स्क्रूटनी के लिए पहुंच रहे दावेदार

66 दावेदारों में कितने होंगे प्रत्याशी
आपको बता दें कि जामनगर स्थित आरओ ऑफिस में इस समय स्क्रूटनी चल रही है और 66 दावेदार या उनके वकील आरओ ऑफिस में है. लगातार एक के बाद एक अधिकारी उनके दस्तावेजों को चेक करने के बाद नामांकन की प्रक्रिया को पूरा कर रहे हैं. तो वहीं जिन के दस्तावेजों में कमी पाई जा रही है उसे रद्द किया जा रहा है. देखने वाली बात होगी कि नई दिल्ली विधानसभा सीट से कितने उम्मीदवार सामने आते हैं.

सबसे हॉट सीट है नई दिल्ली विधानसभा
आपको बता दें कि नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र सबसे हॉट सीट है. दरअसल यहां से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कल अपना नामांकन दाखिल किया था. करीब 66 लोगों ने यहां से अपना नामांकन दाखिल किया था. देखने वाली बात होगी कि आखिर यह स्क्रूटनी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 66 में से कितने प्रत्याशी सामने आ पाते हैं जो कि चुनावी मैदान में उतरेंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details