दिल्ली

delhi

Albert Einstein के मोटिवेशनल विचार के साथ नए सत्र 2023-24 का आगाज, गुलाब देकर बच्चों का हुआ स्वागत

By

Published : Apr 1, 2023, 12:41 PM IST

राजधानी दिल्ली में नया शैक्षणिक सत्र 1 अप्रैल से शुरू हो गया है. दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र 2023-24 को लेकर छात्र-छात्राओं में काफी उत्साहित देखने को मिला.

नए सत्र 2023-24 का आगाज
नए सत्र 2023-24 का आगाज

नई दिल्ली: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शनिवार का दिन छात्रों के लिए बेहद खास रहा. दरअसल, आज से सत्र 2023-24 का आगाज हो गया. बच्चे नए सत्र में स्कूल पहुंचने के दौरान काफी उत्साहित दिखे. वहीं, शिक्षकों ने भी अपने छात्रों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इसी कड़ी में दिल्ली सरकार की शिक्षा विभाग ने अल्बर्ट आइंस्टीन के मोटिवेशनल सुविचार के साथ अपने छात्रों को मोटिवेट किया. शिक्षा विभाग ने अपने छात्रों से कहा नए सत्र में आप सभी का स्वागत है. आपके पास जो है उसका उपयोग करें. जो तुम कर सकते हो वो करो (जिसने कभी गलती नहीं की उसने कभी कुछ नया करने की कोशिश नहीं की है).

गुलाब के फूलों के साथ छात्रों का स्वागत:दक्षिणी दिल्ली के अंबेडकर नगर स्थित राजकीय कन्या उच्चतम माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों ने अपने छात्रों का स्वागत गुलाब फूलों के साथ किया. सुबह की पाली में जैसे-जैसे छात्र स्कूल आना शुरू हुए. हाथ में फूलों की थाली लेकर उनके शिक्षक स्वागत के लिए तैयार रहे. सभी छात्रों को इस दौरान माथे पर तिलक किया गया. साथ में एक-एक गुलाब का फूल दिया गया. इस दौरान सत्र के पहले दिन छात्रों ने अपने शिक्षकों के पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया.

सोशल मीडिया पर शिक्षकों ने शेयर की खुशी:शिक्षिका वंदना वर्मा ने ट्विटर पर लिखा "बच्चों का गर्मजोशी से स्वागत किया. आइए सत्र की शुरुआत मुस्कान के साथ करें. स्कूल का पहला दिन मुबारक हो." जबकि दूसरे शिक्षकों ने भी अपने-अपने स्कूलों में बच्चों का स्वागत किया.

ये भी पढ़ें:Delhi Liquor Scam: दलीलें काम न आने पर मुश्किल में सिसोदिया, अब HC का दरवाजा खटखटाएगी AAP

पहले दिन की खुशी को सोशल मीडिया पर किया शेयर: अधिकतर शिक्षकों ने पहले दिन की खुशी को सोशल मीडिया पर शेयर किया. छात्रों को भी इस तरह के स्वागत से काफी खुशी मिली है. सरकारी स्कूल की एक शिक्षिका के अनुसार, आज नया सत्र शुरू हुआ है. आज बच्चों का स्वागत कर उन्हें उनके जीवन में बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी गई हैं. सत्र के पहले दिन नए छात्र जो नई क्लास में आए, उन्होंने बारी-बारी से अपने शिक्षकों को अपना परिचय दिया. इसके बाद शिक्षकों और छात्रों के बीच पहला दिन एक दूसरे के साथ संवाद में गुजरा है.

ये भी पढ़ें:Weather Update: देश में बदला मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश के आसार

ABOUT THE AUTHOR

...view details