दिल्ली

delhi

कनॉट प्लेस की तर्ज पर बनेगा लोनी, BJP विधायक ने जारी किया संकल्प पत्र

By

Published : May 7, 2023, 11:44 AM IST

गाजियाबाद में नगर निकाय चुनाव को लेकर भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने विकास कार्यों को लेकर संकल्प पत्र जारी किया है. संकल्प पत्र में लोनी को कनॉट प्लेस की तरह खूबसूरत बनाने की बात कही गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर

नई दिल्ली/ गाजियाबाद: क्षेत्र में 11 मई को नगर निकाय चुनाव होना है. नगर निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां जनता का समर्थन हासिल करने के लिए तमाम कवायद कर रही हैं. लोनी नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पुष्पा सतपाल प्रधान को चुनाव मैदान में उतारा है. ٖइसी बीच लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने नगर पालिका क्षेत्र में कराए जाने वाले विकास कार्यों को लेकर संकल्प पत्र जारी किया है.

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि आज 30 सूत्रीय संकल्प पत्र जनता के समक्ष जारी कर रहे हैं. पिछले 10 सालों में लोनी में जो विकास कार्य नहीं हो पाए हैं. उनको हमने संकल्प पत्र में समायोजित किया है. उन्होंने कहा कि पुष्पा सतपाल प्रधान चुनाव जीतती हैं, तो हम लोनी को कनॉट प्लेस की तरह खूबसूरत बनाएंगे. साथ ही लोनी को हाईटेक सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा.

विधायक ने कहा कि हम लोनी में साइंस पार्क, म्यूजिकल गार्डन आदि विकसित करेंगे. निकाय में भाजपा की सरकार बनते ही सबसे पहले जलनिकासी, पेयजल आपूर्ति, पार्को के सौंदर्यीकरण, सीवरेज सिस्टम का जाल, सामुदायिक भवन, बेहटा नजर का पक्कीकरण एवं सौंदर्यीकरण से लेकर हर एक सुविधा प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा कि लोनी नगरपालिका जनहित के कार्य करें.

1. 6 माह के अंदर हर वार्ड में जलभराव वाले इलाकों को चिन्हित कर आईआईटी विशेषज्ञों की टीम के मदद से ड्रोन तकनीक का प्रयोग करते हुए दिल्ली सहारनपुर मार्ग समेत सभी वार्डो में संपूर्ण जलनिकासी हेतु बृहद स्तर पर ड्रेनेज सिस्टम बनाया जाएगा.

2. लोनी नगरपालिका में ‘‘जहां विकास नहीं वहां टैक्स नहीं’’ के सिद्धांत के तहत कार्य किया जाएगा और टैक्स लूट को पूरी तरह खत्म किया जाएगा. साथ ही लोनी की जनता को राहत प्रदान कर हाउस टैक्स आधार किया जाएगा.

3. माह में सभी काॅलोनियों में स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था की जाएगी. सभी वार्डो में 24 घंटे के अंदर खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक कराने और बदलने का नियम लागू किया जाएगा. 10 नए बारात घर/ सामुदायिक भवन बनाए जाएंगे.

4.निशुल्क सामुदायिक शौचालय व महिलाओं के लिए पिंक टाॅयलेट सार्वजनिक स्थलों पर व्यवस्था की जाएगाी और रखरखाव की उचित व्यवस्था की जाएगी.

ये भी पढ़ें:सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- भगवान की तुलना किसी संगठन से न कीजिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details