दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi NCR: सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मस्जिदों में अदा की गई नमाज

केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार आज से सभी धार्मिक संस्थान खुल चुके हैं और यहां पर सोशल डिस्टेंस और साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली और एनसीआर स्थित मस्जिदों को भी नमाज के लिए खोला गया है.

By

Published : Jun 8, 2020, 9:54 PM IST

Mosque
मस्जिद

नई दिल्ली: राजधानी के किराड़ी में स्थित बिलाल मस्जिद में लोगों ने सोशल डिस्टेंस बनाते हुए नमाज अदा की. इस बारे में मस्जिद के इमाम मो. रेहान रजा ने बताया कि मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग और साफ सफाई का तो ध्यान रखा ही जा रहा है और साथ ही हम सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइंस का भी पालन कर रहे हैं. जिससे किसी भी तरह से मस्जिद में आने वाला कोई व्यक्ति कोरोना वायरस की चपेट में ना आए.

बिलाल मस्जिद किराड़ी

पूर्वी दिल्ली के खुरेजी खास इलाके में नमाज से पहले मस्जिद में कीटाणु नाशक दवाओं का छिड़काव किया गया, ताकि नमाजियों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके. इसके साथ ही कई ज़रूरी एहतियात बरती जा रही हैं.

मस्जिद, खुरेजी खास

गाजियाबाद की मस्जिदों की बात करें तो आज तमाम मस्जिदों को भी खोला गया है. मस्जिद परिसर में किसी प्रकार का कोरोना वायरस का संक्रमण ना फैले इसी को लेकर मस्जिद कमेटी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर दिखी. मस्जिदों के प्रवेश द्वार पर हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है. साथ ही प्रतिदिन मस्जिदों को भी सेनेटाइज कराया जाएगा. हालांकि मस्जिद परिसर में केवल 5 लोगों को भी एक बार में प्रवेश दिया जा रहा है.

गाजियाबाद की तमाम मस्जिदों को भी खोला गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details