दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सड़क धंसने पर राजनीति- फ्लाईओवर की देख-रेख का काम दिल्ली सरकार का: रमेश बिधूड़ी

दिल्ली के वसंतकुंज इलाके में फ्लाईओवर के पास सड़क धंसने के मामले में सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क को केन्द्र सरकार ने बनवाया था लेकिन देखभाल करने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की थी.

By

Published : Jul 27, 2020, 4:22 AM IST

MP Ramesh Bidhuri accused Delhi government of negligence
सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार लगाया लापरवाही का आरोप

नई दिल्ली: राजधानी के वसंतकुंज इलाके में पिछले दिनों फ्लाईओवर के पास जगह जगह सड़क धंस गई थी. जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने एहतियातन उस सड़क को बंद कर दिया था. लेकिन सड़क धंसने के बाद उस पर राजनीति भी खूब हो रही है. साथ ही सड़क धंसने की फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई. किसी ने दिल्ली सरकार को दोषी ठहराया तो किसी ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताया.

सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार लगाया लापरवाही का आरोप

बता दें कि ये फ्लाईओवर पिछले साल स्थानीय सांसद रमेश बिधूड़ी की उपस्थिति में केंद्रीय मंत्री ने इसका उद्घाटन किया था. लेकिन एक साल के अंदर ही सड़क जगह जगह से धंस गई. जिसके बाद सवाल उठने शुरू हो गए. अब इस पर स्थानीय सांसद रमेश बिधूड़ी ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि जिस फ्लाईओवर का उद्घाटन पिछले साल हुआ था वो फ्लाई ओवर डैमेज नहीं हुआ है, बल्कि उसके निचे की सड़क धंस गई है. इसका मुख्य कारण ये है कि जब भी कोई नई सड़क बनती है तो समय समय पर उसकी देखभाल होनी चाहिए. लेकिन इस सड़क की देखभाल नहीं हुई और नई मिट्टी होने के कारण इसमें बरसात का पानी और हवा चले जाने के कारण ये सड़क धंस गई.

देखभाल करने की जिम्मेदारी PWD विभाग की

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि देखभाल करने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार के PWD विभाग की है. क्योंकि केंद्र सरकार कोई भी परियोजना बनाकर उसे राज्य सरकार को सौंप देती है. जिसके बाद उसके देख-रेख का जिम्मा राज्य सरकार का होता है. इस फ्लाईओवर और सड़क को भी केन्द्र सरकार ने बजट से कम पैसे और कम समय मे तैयार कर दिल्ली सरकार के PWD को सौंप दिया था. लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा इस सड़क की देख-रेख नहीं की. जिसके कारण ये सड़क धंस गई.

केन्द्र सरकार ने बनवाई थी सड़क

आपको बता दें कि वसंतकुंज स्थित सड़क और फ्लाईओवर को केन्द्र सरकार ने बनवाया था. जिसका उद्घाटन आनन फानन में स्थानीय सांसद रमेश विधूड़ी के मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री ने पिछले ही साल किया था. जिसके लिए दावा किया गया था कि ये फ्लाई ओवर और सड़क बजट से कम पैसों और नियत समय से पहले तैयार की गई है. लेकिन एक साल के अदंर ही पहली मॉनसून में ही ये सड़क जगह जगह से धंस गई. जिस पर अब सवाल उठने लगे कि इतनी जल्दी सड़क कैसे धंस गई. जिसके बाद राजनितिक दलों और सोशल मिडिया पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details