दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए MP लेखी ने दिल्ली सरकार से मांगी NOC

दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन की भारी कमी देखने को मिली है. जिसको लेकर दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाना है. इसी को लेकर सांसद मीनाक्षी लेखी ने मोती नगर स्थित आचार्य भिक्षु सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए दिल्ली सरकार से एनओसी मांगी है.

By

Published : Apr 26, 2021, 2:11 PM IST

MP Meenakshi Lekhi seek NOC from Delhi government for setting up oxygen plant
NOC की मांग

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति लगातार भयावह होती जा रही है. आलम यह है कि काफी संख्या में मरीज अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. जिससे राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है. ऑक्सीजन को लेकर दिल्ली में इन दिनों जमकर बयानबाजी भी देखने को मिल रही है. इसी बीच नई दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद मीनाक्षी लेखी ने मोती नगर स्थित आचार्य भिक्षु सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए दिल्ली सरकार से एनओसी मांगी है.

दिल्ली सरकार से मांगी एनओसी

'एनओसी दे दिल्ली सरकार'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में मीनाक्षी लेखी ने इस बात का जिक्र किया है कि उनकी लोकसभा क्षेत्र में कई लोगों उनसे सहायता की मांग कर रहे हैं. ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग कर रहे हैं. लेकिन चाह कर भी वह उन लोगों की सहायता नहीं कर पा रही. कुछ समय पहले आचार्य भिक्षु कॉलेज में भी ऑक्सीजन की कमी हो गई थी और ऐसे में मरीजों को काफी परेशानियां हो रही है.

ये भी पढ़ें:-ऑक्सीजन प्लांट: दिल्ली सरकार ने कहा- झूठ बोल रहा केंद्र, नहीं मिला एक पैसा

स्थिति इतनी खराब हो गई है कि मरीजों के परिजनों से एक अंडरटेकिंग साइन कराई जा रही है जिसमें यह लिखा है कि अगर ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीज के साथ कोई दुर्घटना होती है तो उसका जिम्मेदार अस्पताल प्रशासन नहीं होगा. ऐसे में क्षेत्र की जनप्रतिनिधि होने के कारण मैं आचार्य भिक्षु अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाना चाहती हूं.

ये भी पढ़ें:-कोरोना परीक्षण केंद्र और टेस्टिंग लैब की संख्या बढ़ाए सरकार : दिल्ली हाई कोर्ट

इस प्लांट को लगाने की पूरी जिम्मेदारी मेरी रहेगी. दिल्ली सरकार ऑक्सीजन प्लांट को लगाने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दें, जिससे समय रहते अचार्य भिक्षु सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details