दिल्ली

delhi

दिल्ली: 4 दिन में पुलिस ने काटे 4175 चालान, 20 हजार लोगों को बांटे मास्क

By

Published : Jun 18, 2020, 7:26 PM IST

दिल्ली में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम से जुड़े नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त एक्शन ले रही है. बीते चार दिनों में 4,175 चालान दिल्ली पुलिस कर चुकी है.

more than thousand people get invoiced on unmasking in delhi
दिल्ली पुलिस ने चार दिन में काटे 4,175 चालान

नई दिल्ली:राजधानी में कोरोना जिस तरह से पैर पसार रहा है, उसे लेकर अब पुलिस सख्त एक्शन ले रही है. ऐसे लोगों का चालान किया जा रहा है जो बिना मास्क पहने घर से निकल रहे हैं. इसके साथ ही सड़क पर थूकने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों का भी चालान किया जा रहा है. बीते चार दिनों में ऐसे 4,175 चालान दिल्ली पुलिस कर चुकी है.


नियमों का उल्लंघन करने पर चालान

जानकारी के अनुसार, दिल्ली में कोरोना के औसतन दो हजार मामले रोजाना सामने आ रहे हैं. इसलिए मामले की गंभीरता को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि लोगों को बचाने के लिए पुलिस को सख्त एक्शन लेना होगा. कोरोना से बचने के लिए तय किए गए उपाय का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. पुलिस के सभी जिलों में ऐसे लोगों का चालान किया जा रहा है जो इन नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं.


मंगलवार को हुए 640 लोगों के चालान

पुलिस के अनुसार इस कड़ी में मंगलवार को कुल 640 चालान दिल्ली के विभिन्न जिलों में किए गए हैं. इनमें सबसे ज्यादा चालान दक्षिण पश्चिमी जिला में किए गए हैं, जहां 179 लोगों के चालान हुए हैं. पुलिस ने विभिन्न जिलों में उन लोगों के चालान किए हैं जो बिना मास्क पहने जा रहे हैं, जो सड़क पर खुली जगह में थूक रहे हैं या फिर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर रहे हैं. पुलिस से मिले आंकड़ों के अनुसार बिना मास्क पहने जा रहे 531 लोगों का चालान किया गया है. खुले में थूक फेंकने के चलते 47 लोगों का जबकि सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले 107 लोगों का चालान किया गया है. वहीं बीते 4 दिनों की बात करें तो कुल 4175 ऐसे चालान पुलिस द्वारा किए जा चुके हैं.


2,598 लोगों को बांटे गए मास्क

दिल्ली पुलिस के अनुसार चालान करने के साथ ही वह लोगों को मास्क बांटने का काम भी कर रहे हैं. इस कड़ी में मंगलवार को 2,598 लोगों को दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में मास्क बांटे गए हैं. वहीं बीते 4 दिनों की बात करें तो इसमें लगभग 20 हजार लोगों को दिल्ली पुलिस द्वारा मास्क वितरित किए जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details