दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DU : परीक्षा में अब तक नकल के 115 मामले सामने आए

दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों की ऑफलाइन परीक्षा चल रही है. परीक्षा 11 मई से शुरू हुई थी और 18 जून तक चलेगी. लेकिन अभी तक के परीक्षा के दौरान नकल के 115 मामले सामने आए हैं.

By

Published : Jun 8, 2022, 12:48 PM IST

delhi university
delhi university

नई दिल्ली:दिल्ली विश्वविद्यालय में करीब दो साल बाद छात्रों की ऑफलाइन परीक्षा आयोजित की जा रही है. स्नातक और परास्नातक के छात्रों की परीक्षा 11 मई से शुरू हुई थी. वहीं अब तक परीक्षा के दौरान नकल (Unfair means) के अब तक 115 मामले सामने आए हैं. मालूम हो कि दिल्ली विश्वविद्यालय में चल रही है परीक्षा 18 जून तक चलेगी. ऐसे में इस संख्या में अभी और इजाफा होने की संभावना है.

दिल्ली विश्वविद्यालय डीन एग्जामिनेशन डॉ. डीएस रावत ने बताया कि करीब दो साल के अंतराल के बाद ऑफलाइन परीक्षा आयोजित की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में अब तक 115 मामले नकल (Unfair means) के सामने आए हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में परीक्षा 18 जून तक आयोजित की जाएगी.

बता दें कि पेन पेपर मोड में छात्रों की हाजिरी 97 फ़ीसदी से अधिक रह रही है. वहीं परीक्षा शुरू होने से पहले छात्र ऑफलाइन परीक्षा की मांग कर रहे थे. छात्रों ने इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था. लेकिन कोविड-19 की स्थिति में सुधार के साथ यूजीसी से मिले दिशा-निर्देश के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑफलाइन परीक्षा कराने का फैसला किया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details