दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'आपकी जेब में पैसा हो या नहीं आपके पास इलाज के लिए एक डाॅक्टर होगा'

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज में आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि हल एक किलोमीटर पर एक मोहल्ला क्लीनिक होना चाहिए.

By

Published : Jul 27, 2019, 11:40 PM IST

मोहल्ला क्लीनिक etv bharat

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज में एक आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन के दौरान कहा कि दिल्ली सरकार का एक सपना है कि अगर आप शहर में कहीं भी बीमार पड़ें, तो 1 किमी के भीतर एक MBBS डॅाक्टर उपलब्ध होना चाहिए.

'दिल्ली में जल्द बनेंगे और मोहल्ला क्लीनिक'


आप जिस भी क्षेत्र में रहते हैं, आपकी जेब में पैसा है या नहीं, इससे फ़र्क़ नहीं पड़ने वाला अब आपके पास इलाज के लिए एक डॅाक्टर होगा.

जल्द ही बनेगे और मोहल्ला क्लीनिक
पटपड़गंज विधानसभा में दिल्ली सरकार द्वारा बनाया गया ये चौथा मोहल्ला क्लीनिक है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि जल्द ही चार और क्लीनिक बनने की उम्मीद है.

डॅाक्टरों से की अपील
मोहल्ला क्लीनिक की स्कीम का जिक्र करते हुए सिसोदिया ने कहा कि संतुष्ट मोहल्ला क्लिनिक के मरीजों के बदले में हमें जो मिलता है, वह है मुस्कान. मोहल्ला क्लीनिक के डॅाक्टर से सिसोदिया ने अपील करते हुए कहा कि डॅाक्टरों को रोगियों के साथ उनके सुखद व्यवहार के लिए जाना जाता है. डॅाक्टर ने भी सरकार की इस योजना पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार हर सुविधा को इस क्लीनिक में उपलब्ध करा रही है.

शिक्षा का स्तर हो रहा बेहतर
दिल्ली सरकार के स्कूलों का जिक्र करते हुए सिसोदिया ने बताया कि इस साल 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाओं में लगभग 95 परसेंट स्टूडेंट पास हुए. BJP को घेरते हुए उन्होनें कहा कि हमारे सरकारी स्कूल के छात्रों में विश्वास है. BJP के लोगों को बताएं कि हमने यह कर दिखाया. अब मुझे दिखाओ कि आप क्या करने में सफल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details