दिल्ली

delhi

'रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ': गुलाब का फूल देकर वाहन चालकों में जागरूकता अभियान

By

Published : Oct 26, 2020, 3:34 PM IST

Updated : Oct 26, 2020, 5:39 PM IST

दिल्ली सरकार की मुहीम रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ के तहत आज महरौली विधायक नरेश यादव ने नेल्सन मंडेला मार्ग पर गाड़ी चालकों को फूल दिया और पॉल्यूशन के खिलाफ इस अभियान में साथ देने की अपील की.

MLA Naresh Yadav made aware vehicle drivers under red light on gaadi off campaign
विधायक नरेश यादव ने गाड़ी चालकों को किया जागरूक

नई दिल्ली:राजधानी में प्रदूषण का लेवल लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर दिल्ली सरकार के द्वारा 'रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ' की शुरुआत की गई है. उसी के मद्देनजर महरौली के विधायक नरेश यादव ने वसंत कुंज इलाके के नेशनल मंडेला मार्ग की रेड लाइट पर लोगों को जागरूक किया कि किस तरीके से प्रदूषण से लड़ना है साथ ही उनको गुलाब का फूल भी दिया.

विधायक नरेश यादव ने गाड़ी चालकों को किया जागरूक.

वालंटियर कर रहे हैं जागरुक

दिल्ली में प्रदूषण को लेकर युद्ध शुरू किया गया है. दिल्ली सरकार ने और उसी क्रम में महरौली विधानसभा के विधायक नरेश यादव ने वसंत कुंज इलाके में नेल्सन मंडेला मार्ग पर रेड लाइट पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ लोगों को जागरूक किया कि रेड लाइट होते ही गाड़ी ऑफ करें, लोग भी इस अभियान में अपना समर्थन दे रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली के लगभग हर रेड लाइट पर दिल्ली सरकार के वालंटियर हाथों में तख्तियां लिए हुए दिख जाते हैं, जिस पर लिखा हुआ है 'प्रदूषण से जंग रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ'. ये वालंटियर रेड लाइट पर खड़े गाड़ी चालकों से रेड लाइट ऑन होने पर अपनी गाड़ी बंद करने की अपील भी करते हैं.



दिल्ली में बढ़ रहा है प्रदूषण

बरहाल देखना होगा कि रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण कम हो पाता है या नहीं. क्योंकि जैसे-जैसे पारा राजधानी दिल्ली का पारा कम हो रहा है वैसे वैसे राजधानी दिल्ली में प्रदूषण लेवल बढ़ता जा रहा है.

Last Updated : Oct 26, 2020, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details