दिल्ली

delhi

दिल्ली में न्यूनतम तापमान फिर 10 डिग्री से नीचे पहुंचा, जानें आज के मौसम का पूरा हाल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 25, 2023, 9:33 AM IST

Today's temperature in Delhi: दिल्ली का न्यूनतम तापमान इन दिनों कई बार 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे जा चुका है. शनिवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9.4 दर्ज किया गया. वहीं आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना भी जताई है.

India Meteorological Department
India Meteorological Department

नई दिल्ली: राजधानी में ठंड में लगातार इजाफा देखा जा रहा है. मौसम विभाग ने शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 9.4 दर्ज किया. वहीं अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है. शनिवार सुबह हल्का कोहरा भी देखा गया, हालांकि दिन में धूप खिली रहेगी. हवा में नमी का स्तर 98 से 49 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पश्चिमी विभोक्ष के सक्रिय होने के कारण अगले तीन दिन आकाश में बादल छाए रह सकते हैं. अनुमान है की मंगलवार को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. इस दौरान हवा की गति भी थोड़ा बहुत बढ़ेगी. वहीं 25 से 26 नवंबर को अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 9 से 11 डिग्री के आसपास बना रह सकता है. इसके बाद 28 और 29 नवंबर को एक बार फिर तापमान कम होने की उम्मीद भी जताई गई है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण फिर से हुआ 'गंभीर', जानें आपके इलाके का एक्यूआई

वहीं, शुक्रवार की बात करें तो न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम है. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9.02 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. शुक्रवार को सबसे कम तापमान लोधी रोड में 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की माने तो सोमवार को बारिश की संभावना है और इससे पारा और गिर सकता है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में फिलहाल बीएस 3 पेट्रोल और बीएस 4 डीजल गाड़ियों के संचालन पर पाबंदी जारी रहेगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details