दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 29, 2021, 10:46 PM IST

ETV Bharat / state

निगम कर्मचारियों की हड़ताल जारी, 75% कर्मचारियों को सितंबर तक का मिला वेतन

दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों की हड़ताल काफी लंबे समय से जारी है. पूर्वी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी वर्तमान समय में आर्थिक बदहाल स्थिति से गुजर रहे हैं.

MCD strike continues
निगम कर्मचारियों की हड़ताल जारी

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों की हड़ताल बदस्तूर जारी है. पूर्वी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी वर्तमान समय में आर्थिक बदहाल स्थिति से गुजर रहे हैं. नॉर्थ एमसीडी की बात की जाए तो 25 प्रतिशत कर्मचारियों को दिसंबर महीने तक का वेतन मिला है. जबकि 75 फीसदी कर्मचारी ऐसे हैं, जिन्हें सितंबर महीने तक का ही वेतन जारी किया गया है. कर्मचारी परेशान है. वहीं बाहर से उधार मिलना भी बंद हो गया है. घर में राशन तक नहीं है.

निगम कर्मचारियों की हड़ताल जारी

हड़ताल के जरिए हो रहा असुविधा

कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उन्हें उनके हक का पूरा वेतन नहीं मिल जाता. तब तक इसी तरह हड़ताल जारी रहेगी. वहीं राजधानी दिल्ली की स्थिति लगातार कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से खराब होती जा रही है. दिल्ली में रहने वाले लोगों को भी कर्मचारियों की हड़ताल के चलते असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली में खुले गार्बेज कैफे, अब प्लास्टिक लाइए और खाना खाइए

देखा जाए तो बकाया वेतन और एरियर की मांग को लेकर निगम कर्मचारियों की हड़ताल का आज लगातार 23वां दिन है, लेकिन अभी तक महज 25 फीसदी कर्मचारियों को ही दिसंबर तक का वेतन मिला है. 75 फीसदी कर्मचारी अभी भी ऐसे हैं जिन्हें सितंबर तक का वेतन मिला है. वही पेंशन धारकों को जुलाई तक की पेंशन जारी की गई है.ऐसे में राजधानी दिल्ली की व्यवस्था जिस तरह से लगातार खराब हो रही है. उससे आने वाले दिनों में परिणाम और गंभीर हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details