दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

विधायक बनने का सपना देख रहे कई निगम पार्षदों के सपने हुए चकनाचूर

टिकट बंटवारे के समय कांग्रेस और बीजेपी ने अपने कई पार्षदों को विधायक बनने का मौका देते हुए उन्हें विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया था. लेकिन उनमे से कोई भी पार्षद चुनाव नहीं जीत सका.

By

Published : Feb 14, 2020, 3:06 AM IST

lost delhi assembly election
निगम पार्षदों के सपने हुए चकनाचूर

नई दिल्ली:दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों ने कई निगम पार्षदों को अपना उम्मीदवार घोषित किया था. जिनमें से कई पार्षद चुनाव जीतकर विधायक बनने में कामयाब हुए, तो वहीं कई पार्षद चुनाव हार कर वापस से पार्षद बने रहे.

कई निगम पार्षदों के सपने हुए चकनाचूर

बीजेपी और कांग्रेस के पार्षदों का टूटा सपना

गौरतलब है कि टिकट बंटवारे के समय कांग्रेस और बीजेपी ने अपने कई पार्षदों को विधायक बनने का मौका देते हुए उन्हें विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया था. लेकिन उनमे से कोई भी पार्षद चुनाव नहीं जीत सका.

भारतीय जनता पार्टी ने जहां किरण वैध, शिखा राय और संदीप गोयल को टिकट दिया था. तो वहीं कांग्रेस ने कस्तूरबा नगर विधानसभा सीट से अभिषेक दत्त को अपना उम्मीदवार घोषित किया था. लेकिन इनमें से कोई भी पार्षद चुनाव जीतने में कामयाब नहीं हुआ. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने कुछ पूर्व निगम पार्षदों को भी टिकट दिया था, लेकिन उनमें से कोई चुनाव जीतने में कामयाब नहीं हुआ.

आम आदमी पार्टी के सभी पार्षदों ने दर्ज की जीत

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने चार नगर पार्षदों को टिकट दिया था. जिनमें से 3 निर्वाचित और एक मनोनीत पार्षद थे. त्रिलोकपुरी से रोहित कुमार मेहरोलिया, कोंडली से कुलदीप कुमार, सीलमपुर से अब्दुल रहमान और मुस्तफाबाद से हाजी यूनुस चुनाव जीतने में कामयाब हुए. ये सभी पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों से निगम पार्षद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details