दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

MCD ने दिल्ली में सड़कों की खुदाई पर लगाई रोक, जानें क्या है वजह

दिल्ली में जी 20 अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन को लेकर तैयारियां जोरों पर है. नई दिल्ली नगरपालिका परिषद और एमसीडी की तरफ से दिल्ली को सजाने संवारने के मद्देनजर री-डेवलपमेंट का काम तेजी से चल रहा है. इसी बीच एमसीडी ने दिल्ली में सड़कों की खुदाई पर रोक लगा दी है. जिन सड़कों की खुदाई की अनुमति दी गई है, उन्हें 28 फरवरी तक दुरुस्त कर दिया जाएगा.

delhi news
दिल्ली में सड़कों की खुदाई पर रोक

By

Published : Jan 4, 2023, 6:21 PM IST

नई दिल्ली :जी 20 अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए एमसीडी ने दिल्ली में तुरंत प्रभाव से सड़कों की खुदाई पर रोक लगा दी है. इसको लेकर एमसीडी ने 4 जनवरी 2023 को अधिकारिक तौर पर निर्देश जारी कर दी है. निर्देश में साफ तौर पर कहा गया है कि दिल्ली में जितने भी सड़कों पर खुदाई की गई है. उन सभी सड़कों को 28 फरवरी 2023 से पहले बनाकर रिस्टोर किया जाए.

दिल्ली एमसीडी की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर यह आदेश पारित किया गया कि दिल्ली के अंदर G-20 समिट को ध्यान में रखते हुए तुरंत प्रभाव से सभी सड़कों पर खुदाई की परमिशन को रद्द किया जाता है. एमसीडी की तरफ से कहा गया कि जी-20 शिखर सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए बनाई गई एमसीडी कोर कमेटी की 28 दिसंबर 2022 को हुई बैठक में यह बात संज्ञान में आई कि दिल्ली में जगह-जगह सड़कों पर खुदाई हो रखी है. ऐसे में सड़कों की खुदाई के ऊपर तुरंत प्रभाव से रोक लगाए जाने के साथ परमिशन रद्द की जाती है.

दिल्ली में सड़कों की खुदाई पर रोक

ये भी पढ़ें :कंझावला पीड़िता के परिजनों से मिले मनीष सिसोदिया, एक सदस्य को नौकरी देने का किया वादा

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एमसीडी के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों पर 1 मई 2023 से लेकर 15 सितंबर 2023 के बीच किसी प्रकार से खुदाई की परमिशन नहीं दी जाएगी. साथ ही अब तक दिल्ली के अंदर जितनी भी सड़कों को री-डेवलपमेंट और अन्य कारणों की वजह खुदाई की गई है, उन सभी सड़कों को 28 फरवरी 2023 तक दोबारा से बनाकर रिस्टोर करने के आदेश दिए गए हैं. निगम अधिकारियों ने बताया कि एमसीडी ने प्रभावित क्षेत्रों की पहचान की है और इस काम के लिए एक समय सीमा तय की है.

ये भी पढ़ें :महिला का आरोप, बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान उतरवाए गए कपड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details