दिल्ली

delhi

SDMC: कई बार स्थगित हुए मेयर पद चुनाव के लिए संशय बरकरार

By

Published : May 4, 2021, 9:47 PM IST

Updated : May 4, 2021, 10:47 PM IST

दिल्ली में मेयर के लिये होने वाले चुनाव को लेकर संशय बरकरार है. इस बार भी लॉकडाउन की वजह से चुनाव के स्थगित होने की उम्मीद है.

civic center
सिविक सेंटर

नई दिल्ली:हर साल होने वाले मेयर पद के चुनावों पर कोरोना महामारी के चलते संशय बरकार है. निगम में अप्रैल की पहली बैठक में ये चुनाव ज़रूरी होते हैं, लेकिन 2 बार स्थगित कर दिए गए हैं. तीसरी बार अब दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ने से फिर इनके स्थगित होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ेंःमहामारी से लड़ने के लिए लगाई जाएगी पूरी दिल्ली को वैक्सीन: राजेंद्र पाल गौतम

मौजूदा समय के शेड्यूल की माने, तो यहां 6 मई नामांकन की आखिरी तारीख तय की गई थी. 18 मई को मेयर समेत स्थायी समिति सदस्यों के लिए चुनाव होने थे. लॉकडाउन और दिल्ली में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए निगम में नेता, इसके पक्ष में नहीं है. यही नहीं, कम संख्या में काम कर रहे अधिकारी भी इसे आगे ही बढ़ाना चाह रहे हैं.

जल्द जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

बताया गया कि जल्दी ही, इसको लेकर निगम सचिव कार्यालय से एक नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. इस नोटिफिकेशन में चुनावों को आगे बढ़ाने की घोषणा होगी. इससे अलग, बहुमत वाली भारतीय जनता पार्टी अगर चाहे, तो पदों पर बैठे पुराने नेताओं को ही रिपीट कर सकती है. हालांकि, नगर निगम कार्यकाल का आखिरी साल होने के चलते आलाकमान बहुत हद तक इसके पक्ष में नहीं है.

गत वर्ष भी कोरोना वायरस के चलते ही मेयर समेत स्थायी समिति अध्यक्ष और अन्य सदस्यों का चुनाव लेट हुआ था. ऐसे में मौजूदा समय में पदों पर बैठे नेताओं का भी मानना है कि उन्हें काम करने के लिए थोड़ा और समय दिया जाना चाहिए. वहीं, आखरी साल होने के चलते भाजपा नेताओं की निगाहें अगले साल होने वाले नगर निगम चुनावों पर हैं. इसके लिए आम आदमी पार्टी पिछले कई महीनों से तैयारी करती दिख रही है.

Last Updated : May 4, 2021, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details