दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Ghaziabad Fire Incident: फैक्ट्री में लगी भीषण आग पर 27 दमकल गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

गाजियाबाद में शनिवार को एक फैक्ट्री में आग लग गई थी. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को लगाया गया था. जिन्होंने रविवार को आग पर काबू पाया. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 10, 2023, 5:39 PM IST

ncr news
फैक्ट्री में लगी भीषण आग

फैक्ट्री में लगी भीषण आग

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट बनाने वाली फैक्ट्री में शनिवार शाम आग लग गई थी. इसको बुझाने में 12 घंटे से भी ज्यादा का वक्त दमकल विभाग को लग गया. रविवार सुबह करीब 4 बजे आग पर काबू पाया गया. अभी भी कूलिंग का काम जारी है. आग बुझाने के लिए 27 दमकल की गाड़ियों को बुलानी पड़ी थी. इनमें मेरठ और बुलंदशहर तक से दमकल की गाड़ियां बुलाई गई थी.

शनिवार शाम गाजियाबाद के लिंक रोड थाना क्षेत्र के साइट 4 इंडस्ट्रियल इलाके में इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई थी. आग लगने का कारण साफ नहीं हुआ है. घटना में कोई घायल नहीं हुआ था. आग इतनी भड़क गई थी कि फैक्ट्री का बिल्डिंग स्ट्रक्चर ध्वस्त हो गया. पड़ोस की फैक्ट्री में भी आग लग गई. आग बुझाने के लिए दमकल को काफी मशक्कत करनी पड़ी. 12 घंटे से ज्यादा का वक्त सिर्फ आग को नियंत्रित करने में लग गया.

चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल ने बताया कि रविवार सुबह 4 बजे आग को नियंत्रित किया गया. कूलिंग का काम रविवार सुबह तक जारी रहा. दमकल विभाग के मुताबिक बुलंदशहर और मेरठ से भी दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ी थी. दमकल विभाग के साथ-साथ स्थानीय पुलिस भी मशक्कत करती रही. पड़ोस की फैक्ट्री तक आग न पहुंच जाए इस बात को भी ध्यान में रखा गया. इस आगजनी की घटना में करोड़ों रुपये के नुकसान की खबर है. फिलहाल आग लगने के कारण की जांच की जा रही है. फैक्ट्री में रखे इलेक्ट्रॉनिक अप्लायंसेज भी पूरी तरह से जल गए हैं. राहत की बात यह है कि किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं आई है.

ये भी पढ़ें :Ghaziabad Fire: खिलौने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, भरभराकर गिरी बिल्डिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details