दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा की कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

By

Published : Jan 3, 2023, 9:04 PM IST

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना के औद्योगिक क्षेत्र में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची हैं. करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

ncr news
कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

नई दिल्ली/नोएडा :ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना के औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. आग लगते ही फैक्ट्री के आसपास लोगों में भगदड़ मच गई, जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई. दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस आग में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है.

सूरजपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर साइट बी के प्लॉट नंबर 38 में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई. इससे फैक्ट्री में भरा केमिकल धू-धूकर जलने लगा. यह आग इतनी विकराल थी कि दूर से ही इसकी लपटें साफ तौर पर दिखाई दे रही थी. इसकी वजह से पूरे इलाके में गहरा काला धुआं छा गया है. केमिकल फैक्ट्री होने की वजह से केमिकल में आग पकड़ लिया और आग लगातार विकराल रूप लेती रही.

मिली जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर कोतवाली पुलिस सुरक्षा के नजरिए से आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली करवा रही है. सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. गनीमत यह रही कि हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. लेकिन लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया है.

ये भी पढ़ें :CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान- कंझावला केस की पीड़िता के परिवारवालों को देंगे 10 लाख रुपए

आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. मौके पर मौजूद लोगों का मानना है कि हो सकता है शॉर्ट सर्किट की वजह से आगजनी हुई हो. अभी इसकी आधिकारिक पुष्ठी नहीं हुई है. फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें :'टॉप मॉडल के साथ पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों के जिस्मानी संबंध'

ABOUT THE AUTHOR

...view details