दिल्ली

delhi

'कच्ची कॉलोनियों के ऑथोराइज़्ड होने पर महिलाओं से ना ली जाए रजिस्ट्रेशन फीस'

By

Published : Jul 27, 2019, 5:26 PM IST

Updated : Jul 27, 2019, 6:54 PM IST

कच्ची कॉलोनियों को ऑथोराइज़्ड करने की मांग को लेकर मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है. पत्र में कॉलोनियों के ऑथोराइज़्ड होने पर महिलाओं को रजिस्ट्रेशन फीस से मुक्ति देने की बात की है.

मनोज तिवारी v/s केजरीवाल etv bharat

नई दिल्ली: अनऑथराइज्ड कॉलोनियों के मुद्दे पर दिल्ली में सियासत गरम है. बीजेपी और आम आदमी पार्टी में श्रेय लेने की होड़ लनी है. अब दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि केजरीवाल इस मुद्दे पर झूठा श्रेय ले रहे हैं.

महिलाओं को रजिस्ट्रेशन फीस से मुक्ति की मांग

मनोज तिवारी ने केजरीवाल को लिखा पत्र
इस मुद्दे पर मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है. पत्र में मनोज तिवारी ने मांग की है कि कॉलोनियों को ऑथोराइज़्ड होने पर इसकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में महिलाओं को रजिस्ट्रेशन फीस से मुक्ति दी जाए.

'महिला सशक्तिकरण को लेकर बड़ा कदम'
मनोज तिवारी ने इसे महिला सशक्तिकरण से जोड़ते हुए कहा है कि महिला सशक्तिकरण की तरफ यह एक बड़ा कदम होगा और इससे महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित होगी.

मनोज तिवारी ने केजरीवाल को लिखा पत्र

पत्र में मनोज तिवारी ने यह भी जिक्र किया है कि यह मॉडल झारखंड में पहले से ही लागू है, जहां पर महिलाओं के नाम पर रजिस्ट्री कराने पर रजिस्ट्रेशन फीस में 7 फ़ीसदी की छूट दी जाती है.

मनोज तिवारी ने कहा है कि जून 2017 में BJP की सरकार ने झारखंड में यह योजना शुरू की थी और तब से अब तक महिलाओं के नाम पर 1 लाख 25 हजार प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री हो चुकी है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पहले भी कर चुके है मांग
गौरतलब है कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मनोज तिवारी ने यह मांग की थी और इसे लेकर सवाल पूछने पर अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि इस पर जरूर विचार करेंगे.

Last Updated : Jul 27, 2019, 6:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details