दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

विशेष PTM में कोरोना के प्रति छात्रों को जागरूक करते दिखे शिक्षा मंत्री सिसोदिया

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया खजूरी खास के सरकारी स्कूल में विशेष पीटीएम के दौरान बच्चों को कोरोना वायरस के प्रति सचेत करते दिखे. उन्होंने बच्चों को कोरोना वायरस से बचने के उपाय बताए.

By

Published : Mar 5, 2020, 10:27 PM IST

manish sisodia awake students on corona virus at school in khajuri khas in delhi
कोरोना के प्रति छात्रों को जागरूक करते दिखे शिक्षा मंत्री सिसोदिया

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक हो चुकी है और आम लोगों के साथ-साथ सरकार के लिए भी यह चिंता का सबब बना हुआ है. अब मंत्री भी अपने स्तर पर लोगों को जागरूक करते दिख रहे हैं. इसी क्रम में विशेष पीटीएम के लिए खजूरी खास के सर्वोदय बाल विद्यालय पहुंचे शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बच्चों से बातचीत में उन्हें कोरोना वायरस के प्रति सचेत किया.

कोरोना के प्रति छात्रों को जागरूक करते दिखे शिक्षा मंत्री सिसोदिया

शिक्षा मंत्री ने किया जागरूक

यूं तो यह विशेष पीटीएम बुलाई गई थी दिल्ली हिंसा के बाद डरे हुए बच्चों की हौसला अफजाई के लिए. लेकिन इस मौके पर शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया वर्तमान की सबसे बड़ी चुनौती के प्रति भी बच्चों को सचेत करना नहीं भूले. सिसोदिया ने बच्चों को कोरोना के प्रति जागरूक किया और उनसे भी इसे लेकर कुछ सवाल किए.

सिसोदिया ने बताए बचाव के उपाय

क्लास में अनमोल दुबे नाम के छात्र ने मनीष सिसोदिया को कोरोना के बारे में बताया. फिर सिसोदिया ने भी बच्चों को बताया कि किस तरह से इससे बचाव किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि समय-समय पर अपने हाथ धोते रहने चाहिए, ताकि इसका संक्रमण न फैले.

31 मार्च तक बंद हैं प्राथमिक विद्यालय

गौरतलब है कि कोरोना की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी प्राथमिक विद्यालयों को 6 मार्च से 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है. इनमें सरकारी स्कूलों के साथ-साथ नगर निगम के सभी स्कूल और सभी प्राइवेट स्कूल भी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details