दिल्ली

delhi

नोएडा में बिजली के खंभे पर चढ़ा मनीष कश्यप का समर्थक, किया गया रेस्क्यू

By

Published : Apr 13, 2023, 11:05 PM IST

नोएडा के सेक्टर 128 में गुरुवार को एक युवक हाईटेंशन बिजली के खंभे पर चढ़ गया. बताया जा रहा है कि युवक मनीष कश्यप को रिहा करने की मांग कर रहा था, इसके लिए उसने यह कदम उठाया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने युवक को सकुशल रेस्क्यू किया.

d
d

मनीष कश्यप का समर्थक चढ़ा हाईटेंशन खंबे पर

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के सेक्टर 128 स्थित एक हाईटेंशन बिजली के खंभे के पास उस समय हड़कंप मच गया, जब एक लोगों को एक युवक बिजली के खंभे पर चढ़ा हुआ दिखाई दिया. लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस और फायर विभाग को दी. मौके पर पुलिस के आला अधिकारी और फायर विभाग की टीम पहुंची और कड़ी मशक्कत और कई घंटे के रेस्क्यू के बाद युवक को खंभे से उतारा गया.

बताया जा रहा है कि खंभे पर चढ़ने वाला युवक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी को हटाए जाने के साथ ही मनीष कश्यप को रिहा करने की मांग कर रहा था. फिलहाल खंबे पर चढ़े हुए युवक को सकुशल उतार लिया गया है, जो पुलिस की निगरानी में है. इसे उतारने के लिए फायर विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि यह उतने को तैयार नहीं था और न ही यह सहयोग कर रहा था. ऐसे में इसके निचे गिरने का खतरा भी बना हुआ था.

युवक की पहचान करण ठाकुर के रूप में की गई है. यह बिहार के सिवान जिला का रहने वाला है. यह जेपी फ़्लाइओवर 128 के पास बिजली के टावर पर चढ़ गया था. युवक 15 दिन पहले ही बिहार से मजदूरी का कार्य करने के लिए नोएडा आया था. युवक पत्रकार मनीष कश्यप की गिरफ्तारी का विरोध करने को लेकर टावर पर चढ़ गया था, जिसे रेस्क्यू किया गया तथा सकुशल टावर से उतारा गया है. रेस्क्यू करते समय युवक को नितीश कुमार और तेजस्वी मुर्दाबाद के नारे भी लगते सुना गया.

इसे भी पढ़ें:ग्रेटर नोएडा में स्ट्रीट लाइटों के खुले बॉक्स और बाहर लटके केबल दे रहे हादसों को दावत

चीफ फायर अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि युवक के बिजली के टावर पर चढ़ने कि सूचना पर त्वरित कारवाई करते हुए फायर सर्विस यूनिट रवाना हुई. मौके पर पहुंचकर देखा कि व्यक्ति लगभग 35 मीटर की ऊंचाई पर बैठा था. धैर्य और साहस का परिचय देते हुए हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से उसे सकुशल नीचे उतारा गया. इस घटना में कोई जनहानि नहीं है. युवक सकुशल है. संबंधित थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें:2 Drug Smuggler Arrested: दिल्ली में 2 इंटरस्टेट ड्रग तस्करों के पास से 10 करोड़ की हेरोइन जब्त, किए गए गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details